ब्रेकिंग
प्रभु जगन्नाथ जी को भोग लगाकर क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने माता कर्मा प्रसाद वितरण प्रारंभ किया विधायक इन्द्र साव की पहल पर नगर पालिका में दो करोड़ की विकास कार्य स्वीकृत नगरीय निकाय मंत्री अरूण साव का आभार व्यक्त किया नरेन्द्र मोदी व बीजेपी पार्टी आदिवासियों का रखता है विशेष ध्यान बरसात के सीजन मे हर कोई अपने माता पिता के नाम पर एक पेड अवश्य लगाये- विष्णु देव साय विधायक इंद्र साव ने भाटापारा आए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को सौंपा ज्ञापन किसानो की समस्याओं के निदान के लिए विधायक इंद्र साव मिले कृषि मंत्री राम विचार नेताम से जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार भीम आर्मी छत्तीसग... बलौदा बाजार हिंसा :-NSUI विधानसभा अध्यक्ष सूर्यकांत वर्मा सहित 07 लोगो की हुई गिरफ्तारी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 07 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार गिरफ्तार एक आरोपी... सिमगा स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को जीवनदीप समिति की बैठक विधायक श्री इंद्र साव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस मिली बड़ी सफलता, संयुक्त कार्यालय परिसर स्थित ध्वजखंभ में सफेद ध्वजा लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार आरोपी द्वारा संयुक्त कार्याल...

टूलकिट पर तकरार, कांग्रेस ने हर ब्लाक में कराई एफआइआर, भाजपा बोली-डरते नहीं

रायपुर।  टूलकिट के मामले में छत्तीसगढ़ में सियासत गरम है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर कांग्रेस पदाधिकारियों ने सभी ब्लाक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, प्रवक्ता संबित पात्रा और राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया है।

राजधानी में एनएसयूआइ के पदाधिकारियों ने पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के लिए सिविल लाइन थाने में आवेदन दिया। वहीं, भाजपा नेताओं ने चुनौती देते हुए कहा कि टूलकिट को उन लोगों ने भी साझा किया था। कांग्रेस सरकार में दम है तो उन्हें गिरफ्तार करके दिखाए।

कांग्रेस नेताओं ने शिकायत में लिखा कि छत्तीसगढ़ में भी भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. रमन सिंह ने इस फर्जी समाचार को इंटरनेट मीडिया में प्रसारित किया है। इसके जरिए इन लोगों ने कांग्रेस की छवि को खराब करने की कोशिश की है। ऐसे में इनकी तत्काल गिरफ्तारी की जाए। कांग्रेस नेताओं ने रायपुर के पुरानी बस्ती थाने में भी ऐसी ही शिकायत दी है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि फर्जी टूलकिट मामले में भाजपा और उसके नेताओं का षड्यंत्रकारी चेहरा एक बार फिर जनता के सामने बेनकाब हुआ है। ऐसे लोगों की गिरफ्तारी भी होनी चाहिए, ताकि लोकतंत्र को बदनाम करने के लिए साजिश रचने वाली शक्तियों का हौंसला टूट सके। गिरफ्तारी की चुनौती देकर खुद को कानून से बड़ा बताने की कोशिश करने वाले भाजपा नेता जान लें षड्यंत्रकारी और अपराधी कितना भी रसूखदार हो, कानून की गिरफ्त से बच नहीं सकते।

मरकाम ने कहा कि जब-जब भाजपा और मोदी सरकार किसी मसले पर विफल होते हैं या उनके खिलाफ विरोध के स्वर उठते हैं, तब उससे जनता का ध्यान हटाने भाजपा इस प्रकार के फर्जी हथकंडे अपनाती है। भाजपा फर्जी टूलकिट के माध्यम से देश की दुहाई देकर मोदी के माथे पर लगी महामारी से लड़ने में विफलता की कालिख मिटाना चाहती है।

कोरोना महामारी में अपनी अकर्मण्यता और लापरवाही के कारण जनता के विरोध को झेल रही मोदी सरकार के खिलाफ किसी भी प्रकार के दुष्प्रचार की कोई जरूरत ही नहीं है। देश के इतिहास में शायद ही कोई पूर्ण बहुमत वाली सरकार जनता के इतने जनाक्रोश और नफरत को झेली हो।

देशभर में महामारी से हो रही मौतों, आक्सीजन और दवाइयों के लिए भटकते लोग, नदियों में तैरती लाशें, ऐसी टूल किट है, जो मोदी सरकार को रसातल में पहुंचा चुकी है। देश के लोग वैक्सीन के लिए भटक रहे एक राष्ट्र एक कर का नारा देने वाली मोदी सरकार वैक्सीन की एक कीमत नहीं रखवा पाई। टीके का एक राष्ट्र चार कीमत निर्धारित हुआ।

फर्जी कागजों पर राजनीति करना रमन की फितरत: शैलेश

कांग्रेस ने कहा कि चुनाव के समय किसानों से किए वादे की नकली चिट्ठी बनाकर भ्रम पैदा करने वाले और अपने ही मंत्रियों की नकली सीडी बनवाने वाले रमन सिंह बिलो-द-बेल्ट राजनीति की बात कर रहे हैं। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा फर्जी आंकड़ों और दस्तावेजों के आधार पर पूरे देश में दंगा करवाने से लेकर भ्रम फैलाने का काम करती रही है, वह किस मुंह से कांग्रेस पर आरोप लगा रही है।

भाजपा छत्तीसगढ़ और बंगाल में बिलो द बेल्ट राजनीति का सहारा ले चुकी है। रमन का 15 वर्ष का मुख्यमंत्री काल बिलो द बेल्ट वार करने के अनेक उदाहरणों से भरा पड़ा है। उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री रमन सिंह के कुशासन के खिलाफ लड़ाई की अगुवाई करने वाले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों शहीद नंद कुमार पटेल, डा. चरणदास महंत और भूपेश बघेल के खिलाफ जो कुछ किया गया, वह बिलो द बेल्ट की श्रेणी में आता है या नहीं?

यह है कांग्रेस की शिकायत में

भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों द्वारा इंटरनेट मीडिया में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अनुसंधान विभाग के जाली लेटर हेड में फर्जी मनगढ़ंत फेक न्यू साझा कर देश में सांप्रदायिकता हिंसा फैलाने का प्रयास किया है। पदाधिकारियों के विरुद्ध आइपीसी की धारा/आइटी एक्ट की धारा (आइपीसी की प्रासंगिक धारा- 124ए, 153ए, 295ए, 298, 499, 503, 504, 505) के तहत अपराध दर्ज किया जाए। छत्तीसगढ़ के नेताओं डा. रमन सिंह ने भी फर्जी समाचार को इंटरनेट मीडिया में प्रचारित कर कांग्रेस की छवि खराब करने की कुचेष्टा की है, इनकी तत्काल गिरफ्तारी की जाए।