ब्रेकिंग
युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना के संबंध में भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव को किया गया गिर... नगर के ऐतिहासिक जय स्तंभ चौक में विधायक इन्द्र साव ने ध्वजारोहण किया, इसके पूर्व भारत माता कि मूर्ति पर माल्यार्पण कर स्वतंत्रता दिवस समारोह का शुभारं...

इंदौर में फल बेचते बच्चों का फोटो वायरल सीएम के निर्देश पर जागा प्रशासन

इंदौर। इंटरनेट मीडिया पर बच्चों द्वारा फल बेचे जाने के वायरल हो रहे फोटो पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के निर्देश के बाद प्रशासन तत्काल हरकत में आया। दिल्ली के एक व्यक्ति द्वारा ट्वीट के जरिए मुख्यमंत्री से बच्चों की मदद की अपील की गई थी। नगर निगम द्वारा फल विक्रेता के परिवार को पात्रता अनुसार योजनाओं का लाभ दिलाने के निर्देश किए गए हैं। कलेक्टर मनीष सिंह ने मामले की जांच के आदेश दिए थे। अपर कलेक्टर पवन जैन और नगर निगम अपर आयुक्त श्रृंगार श्रीवास्तव की जांच में सामने आया कि फोटो में दिखाई दे रही लड़की के पिता नीरज विश्वकर्मा ने बताया कि उनकी नौ वर्षीय बेटी हिमाक्षी चौथी कक्षा में पढ़ती है।

19 मार्च को हिमाक्षी उनके पड़ोस में रहने वाले आयुष (जिसके पिता राधेश्याम पाटिल फल बेचने का कार्य करते हैं) के साथ खेलते हुए उनकी फल बेचने की टोकरी के सामने जाकर बैठ गई। इसी समय किसी ने इन बच्चों का फोटो ले लिया और इंटरनेट मीडिया पर डाल दिया। विश्वकर्मा ने बताया कि वे स्वयं फोटोग्राफी ट्रेनिंग देते हैं उन्हें कोई आर्थिक परेशानी नहीं है। इसी तरह फोटो में दिखाई दे रहा लड़का आयुष, स्नेहलतागंज निवासी राधेश्याम पाटिल का बेटा है।

राधेश्याम मूलत: बड़वानी जिले के निवासी हैं जहां उनकी खेती है। वे दो साल पहले इंदौर आए और सियागंज के सर्विस सेंटर पर मैकेनिक के रूप में कार्य कर रहे थे। राधेश्याम ने बताया कि वह तीन-चार दिनों से फल बेचने का कार्य कर रहे थे। वे कुछ देर के लिए शौचालय गए तो उनका बेटा आयुष फल बेचने के लिए उनकी जगह पर बैठ गया और इतने ही समय में किसी ने आकर फोटो ले लिया।