ब्रेकिंग
जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा अवैध रूप से डंप किया गया भारी मात्रा में शराब का जखीरा किया गया बरामद थाना हथबंद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केसदा मे... क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने रावणभाठा स्थित दशहरा मैदान के मुख्यमंच से नगर वासियों और क्षेत्रवासियो को विजयादशमी पर्व की बधाई दी विधायक इंद्र साव के प्रयास से भाटापारा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा विधायक के प्रस्ताव को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति सुशील शर्मा को आगामी झारखंड प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने हटिया विधान सभा क्रमांक 64 का पर्यवेक्षक नियुक्त किया जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा रोड में खड़ी ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह का किया गया पर्दाफाश पुलिस द्वारा ट्रकों के पहिए व बैटरी जैक च... खड़ी ट्रैकों में हो रही लगातार चोरी से परेशान भाटापारा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा विरोध प्रदर्शन पद यात्रा करते हुए शहर थाने में ज्ञापन सौंपा गया भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ...

कोरोना संक्रमित यदि गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे तो करें कार्रवाई

जबलपुर। संक्रमित व्यक्ति होम आइसोलेट हो, यह उनके लिए अतिरिक्त सुविधा है यदि वे होम आइसोलेशन के नियमों का उल्लंघन करते हैं तो उन्हें कोविड केयर सेंटर में लाएं। कोई भी संक्रमित व्यक्ति यदि कोरोना वायरस की रोकथाम व बचाव की अवहेलना करता है और संक्रमण फैलाता है तो उनके विरुद्ध कार्रवाई करें।

ये निर्देश कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने मझौली जनपद सभागार में कोरोना नियंत्रण की समीक्षा बैठक में दिए। बैठक के दौरान गांव-गांव सर्वे सेंपलिंग, संक्रमित व्यक्ति, अस्वस्थ व्यक्ति, होम आइसोलेशन, कोरोना कंट्रोल रूम, मरीजों से संवाद, आक्सीजन व्यवस्था, कोविड केयर सेंटर व दवाइयों पर आवश्यक चर्चा की गई। उन्‍होंने कहा कि कोविड को रोकने के लिए हर संभव प्रयास करें और संक्रमण का चेन तोड़े। बैठक में तहसीलदार जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, सीएमओ नगर परिषद सहित जनपद स्तरीय सभी अधिकारी उपस्थित थे।

सर्दी-जुकाम है तो तत्काल जानकादी दें: कलेक्टर ने मझौली विकासखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र इन्द्राना पहुंच कर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना की रोकथाम और बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी ली। बनखेड़ी गांव का भ्रमण कर लोगों से कहा कि किसी भी प्रकार की सर्दी खांसी या बुखार है तो तत्काल इसकी जानकारी दें और दवाइयां ले और होम आइसोलेट हो। इस दौरान उन्होंने बीएमओ से सैंपलिंग की रणनीति के बारे में पूछा और कहा कि जिस गांव में ज्यादा केस आ रहे तो समझो वहां कोरोना है। वहां टेस्ट ना करें, बल्कि दवाइयां दे और आईसोलेट करें। ज्यादातर 45 प्लस और गर्भवती माताओं का टेस्ट करें क्योंकि इन में जोखिम ज्यादा है। इस दौरान जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी संजीव कुमार तिवारी सहित ब्लॉक स्तरीय सभी अधिकारी उपस्थित थे।

मझौली सामुदायिक स्वास्थ्य का निरीक्षण: कलेक्टर ने मझौली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच कर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना की रोकथाम और बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी ली।