ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

WhatsApp Payment: व्हाट्सएप के पेमेंट फीचर के बारे में जान लें ये जरूरी बातें, बड़े काम की हैं ये टिप्स

WhatsApp Payment Feature: आसान लेनदेन के लिए, व्हाट्सएप आपके बैंक खाते की जानकारी की पहचान करने के लिए आपके खाते से जुड़े फोन नंबर का इस्तेमाल करता है. आइये आपको बताते हैं इससे जुड़ी जरूरी बातें.

WhatsApp Payment Latest Update: व्हाट्सएप के नए पेमेंट फीचर से आप हर ट्रांजैक्शन के बाद अपने अकाउंट का बैलेंस आसानी से चेक कर सकते हैं. यदि आप लेनदेन के लिए WhatsApp पेमेंट का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो यहां आपके लिए एक अपडेट है. आपको इस नए व्हाट्सएप फीचर को आजमाना के लिए यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) का इस्तेमाल करना होगा और व्हाट्सएप पेमेंट्स करते समय बैंक-टू-बैंक मनी ट्रांसफर को भी इनेबल करना होगा.

व्हाट्सएप पेमेंट से जुड़ी जरूरी बातें

आसान लेनदेन के लिए, व्हाट्सएप आपके बैंक खाते की जानकारी की पहचान करने के लिए आपके खाते से जुड़े फोन नंबर का इस्तेमाल करता है. और आपको यह भी जानना होगा कि आपका UPI पिन 4 या 6 अंकों की संख्या है जिसे लेनदेन करने से पहले आपको दर्ज करना आवश्यक है.

यूपीआई पिन से सिक्योर पेमेंट

सभी लेनदेन व्यक्तिगत यूपीआई पिन द्वारा सुरक्षित है और इसे किसी और के साथ शेयर नहीं किया जाना चाहिए. हालांकि, अगर आपके पास अपने बैंक खाते के लिए पहले से ही एक यूपीआई पिन है, तो आपको व्हाट्सएप में एक नया यूपीआई पिन बनाने की जरूरत नहीं होगी.

WhatsApp Payment: ऐसे चेक करें अकाउंट बैलेंस

-व्हाट्सएप ओपेन करें.

-अगर आपके पास Android है, तो More ऑप्शन पर टैप करें. अगर आपके पास आईफोन है, तो सेटिंग्स पर टैप करें.

-पेमेंट्स पर क्लिक करें.

-पेमेंट मेथड्स में जाकर संबंधित बैंक खाते पर क्लिक करें.

-इसके बाद आपको व्यू अकाउंट बैलेंस पर क्लिक करना होगा.

-अपना यूपीआई पिन दर्ज करें. आप अपना अकाउंट बैलेंस अब चेक कर पाएंगे.

WhatsApp Payment: पैसे भेजते समय अकाउंट बैलेंस चेक करें

-पेमेंट मैसेज स्क्रीन से, आपको पेमेंट मेथड पर टैप करना होगा.

-इसके बाद व्यू अकाउंट बैलेंस पर क्लिक करें.

-अगर आपके WhatsApp खाते से कई बैंक खाते जुड़े हुए हैं, तो संबंधित बैंक खाते का चयन करें.

-फिर अंत में अपना UPI पिन डालें और आप अपना अकाउंट बैलेंस देख पाएंगे.