ब्रेकिंग
युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना के संबंध में भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव को किया गया गिर... नगर के ऐतिहासिक जय स्तंभ चौक में विधायक इन्द्र साव ने ध्वजारोहण किया, इसके पूर्व भारत माता कि मूर्ति पर माल्यार्पण कर स्वतंत्रता दिवस समारोह का शुभारं...

निगम कमिश्नर ने किया नाला सफाई कार्यों का निरीक्षण, कहा-बरसात के पहले हाे जाना चाहिए साफ

ग्वालियर। बारिश से पूर्व नालों की सफाई के लिए किए जा रहे कार्यों का नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने निरीक्षण किया। निगमायुक्त ने जागृति नगर, बेटी बचाओ चौराहा, सिंधी कालोनी व लक्कड़खाना पुल के नालों का निरीक्षण किया। इस दाैरान अधिकारियाें काे निर्देश दिए कि बारिश के पहले सभी नालाें की सफाई हाे जाना चाहिए।

बारिश में जलभराव रोकने के लिए नगर निगम द्वारा सभी नालों की सफाई कराई जाती है। बारिश का मौसम 25 जून से शुरू हो जाएगा। निगम के पास वर्तमान में करीब एक माह का समय है, लेकिन धीमी गति से चल रहे कार्यों को गति देने के लिए निगमायुक्त शिवम वर्मा ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि नालों के सभी मुहानों को खोला जाए, जिससे जलभराव नहीं हो। इस दौरान नालों की सफाई कर रहे कर्मचारियों के लिए पूर्ण संसाधन दिए जाएं। साथ ही दक्ष कर्मचारियों को ही इस कार्य में लगाया जाए।

एक जून से शुरू होगा चौपाटी का पुनर्निर्माण, सर्वे कर की मार्किंगः फूलबाग स्थित चौपाटी को सुंदर व स्वच्छ बनाने के लिए एक जून से कार्य शुरू किया जाएगा। इसके लिए कंपनी ने सोमवार को सर्वे कर मार्किंग का कार्य शुरू कर दिया है। स्मार्ट सिटी सीईओ जयति सिंह ने इस कार्य को 60 दिन में पूरा करने का लक्ष्य कंपनी को दिया है। सीईओ स्मार्ट सिटी जयति सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण चौपाटी के पुनर्निर्माण का कार्य पूर्ण नहीं हो सका था, लेकिन वर्तमान समय में कोरोना की संक्रमण दर बहुत ही कम हो गई है, संभवत 31 मई से कोरोना कर्फ्यू खुल सकता है। इसके चलते एक जून से कंपनी कार्य शुरू कर देगी। चौपाटी में स्ट्रीट फूड का कार्य करने वाले रसोईया व कर्मचारी साफ व धुले कपड़े पहने नजर आएंगे। साथ ही वहां पर बगैर दस्ताने खाना पकाना और परोसना भी प्रतिबंधित रहेगा। दुकान पर ग्राहकों के लिए हाथ धोने आदि की सुविधा रहेगी। साथ ही पीने के लिए साफ व स्वच्छ पानी रहेगा। इसके साथ ही बच्चों के खेलने के लिए मैदान व हरियाली का भी प्रबंध किया जाएगा।