ब्रेकिंग
सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद

निगम कमिश्नर ने किया नाला सफाई कार्यों का निरीक्षण, कहा-बरसात के पहले हाे जाना चाहिए साफ

ग्वालियर। बारिश से पूर्व नालों की सफाई के लिए किए जा रहे कार्यों का नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने निरीक्षण किया। निगमायुक्त ने जागृति नगर, बेटी बचाओ चौराहा, सिंधी कालोनी व लक्कड़खाना पुल के नालों का निरीक्षण किया। इस दाैरान अधिकारियाें काे निर्देश दिए कि बारिश के पहले सभी नालाें की सफाई हाे जाना चाहिए।

बारिश में जलभराव रोकने के लिए नगर निगम द्वारा सभी नालों की सफाई कराई जाती है। बारिश का मौसम 25 जून से शुरू हो जाएगा। निगम के पास वर्तमान में करीब एक माह का समय है, लेकिन धीमी गति से चल रहे कार्यों को गति देने के लिए निगमायुक्त शिवम वर्मा ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि नालों के सभी मुहानों को खोला जाए, जिससे जलभराव नहीं हो। इस दौरान नालों की सफाई कर रहे कर्मचारियों के लिए पूर्ण संसाधन दिए जाएं। साथ ही दक्ष कर्मचारियों को ही इस कार्य में लगाया जाए।

एक जून से शुरू होगा चौपाटी का पुनर्निर्माण, सर्वे कर की मार्किंगः फूलबाग स्थित चौपाटी को सुंदर व स्वच्छ बनाने के लिए एक जून से कार्य शुरू किया जाएगा। इसके लिए कंपनी ने सोमवार को सर्वे कर मार्किंग का कार्य शुरू कर दिया है। स्मार्ट सिटी सीईओ जयति सिंह ने इस कार्य को 60 दिन में पूरा करने का लक्ष्य कंपनी को दिया है। सीईओ स्मार्ट सिटी जयति सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण चौपाटी के पुनर्निर्माण का कार्य पूर्ण नहीं हो सका था, लेकिन वर्तमान समय में कोरोना की संक्रमण दर बहुत ही कम हो गई है, संभवत 31 मई से कोरोना कर्फ्यू खुल सकता है। इसके चलते एक जून से कंपनी कार्य शुरू कर देगी। चौपाटी में स्ट्रीट फूड का कार्य करने वाले रसोईया व कर्मचारी साफ व धुले कपड़े पहने नजर आएंगे। साथ ही वहां पर बगैर दस्ताने खाना पकाना और परोसना भी प्रतिबंधित रहेगा। दुकान पर ग्राहकों के लिए हाथ धोने आदि की सुविधा रहेगी। साथ ही पीने के लिए साफ व स्वच्छ पानी रहेगा। इसके साथ ही बच्चों के खेलने के लिए मैदान व हरियाली का भी प्रबंध किया जाएगा।