ब्रेकिंग
प्रभु जगन्नाथ जी को भोग लगाकर क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने माता कर्मा प्रसाद वितरण प्रारंभ किया विधायक इन्द्र साव की पहल पर नगर पालिका में दो करोड़ की विकास कार्य स्वीकृत नगरीय निकाय मंत्री अरूण साव का आभार व्यक्त किया नरेन्द्र मोदी व बीजेपी पार्टी आदिवासियों का रखता है विशेष ध्यान बरसात के सीजन मे हर कोई अपने माता पिता के नाम पर एक पेड अवश्य लगाये- विष्णु देव साय विधायक इंद्र साव ने भाटापारा आए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को सौंपा ज्ञापन किसानो की समस्याओं के निदान के लिए विधायक इंद्र साव मिले कृषि मंत्री राम विचार नेताम से जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार भीम आर्मी छत्तीसग... बलौदा बाजार हिंसा :-NSUI विधानसभा अध्यक्ष सूर्यकांत वर्मा सहित 07 लोगो की हुई गिरफ्तारी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 07 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार गिरफ्तार एक आरोपी... सिमगा स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को जीवनदीप समिति की बैठक विधायक श्री इंद्र साव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस मिली बड़ी सफलता, संयुक्त कार्यालय परिसर स्थित ध्वजखंभ में सफेद ध्वजा लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार आरोपी द्वारा संयुक्त कार्याल...

निगम कमिश्नर ने किया नाला सफाई कार्यों का निरीक्षण, कहा-बरसात के पहले हाे जाना चाहिए साफ

ग्वालियर। बारिश से पूर्व नालों की सफाई के लिए किए जा रहे कार्यों का नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने निरीक्षण किया। निगमायुक्त ने जागृति नगर, बेटी बचाओ चौराहा, सिंधी कालोनी व लक्कड़खाना पुल के नालों का निरीक्षण किया। इस दाैरान अधिकारियाें काे निर्देश दिए कि बारिश के पहले सभी नालाें की सफाई हाे जाना चाहिए।

बारिश में जलभराव रोकने के लिए नगर निगम द्वारा सभी नालों की सफाई कराई जाती है। बारिश का मौसम 25 जून से शुरू हो जाएगा। निगम के पास वर्तमान में करीब एक माह का समय है, लेकिन धीमी गति से चल रहे कार्यों को गति देने के लिए निगमायुक्त शिवम वर्मा ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि नालों के सभी मुहानों को खोला जाए, जिससे जलभराव नहीं हो। इस दौरान नालों की सफाई कर रहे कर्मचारियों के लिए पूर्ण संसाधन दिए जाएं। साथ ही दक्ष कर्मचारियों को ही इस कार्य में लगाया जाए।

एक जून से शुरू होगा चौपाटी का पुनर्निर्माण, सर्वे कर की मार्किंगः फूलबाग स्थित चौपाटी को सुंदर व स्वच्छ बनाने के लिए एक जून से कार्य शुरू किया जाएगा। इसके लिए कंपनी ने सोमवार को सर्वे कर मार्किंग का कार्य शुरू कर दिया है। स्मार्ट सिटी सीईओ जयति सिंह ने इस कार्य को 60 दिन में पूरा करने का लक्ष्य कंपनी को दिया है। सीईओ स्मार्ट सिटी जयति सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण चौपाटी के पुनर्निर्माण का कार्य पूर्ण नहीं हो सका था, लेकिन वर्तमान समय में कोरोना की संक्रमण दर बहुत ही कम हो गई है, संभवत 31 मई से कोरोना कर्फ्यू खुल सकता है। इसके चलते एक जून से कंपनी कार्य शुरू कर देगी। चौपाटी में स्ट्रीट फूड का कार्य करने वाले रसोईया व कर्मचारी साफ व धुले कपड़े पहने नजर आएंगे। साथ ही वहां पर बगैर दस्ताने खाना पकाना और परोसना भी प्रतिबंधित रहेगा। दुकान पर ग्राहकों के लिए हाथ धोने आदि की सुविधा रहेगी। साथ ही पीने के लिए साफ व स्वच्छ पानी रहेगा। इसके साथ ही बच्चों के खेलने के लिए मैदान व हरियाली का भी प्रबंध किया जाएगा।