ब्रेकिंग
विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद छत्तीसगढ़ भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे किरण सिंह देव

इंदौर में अनलाक से पहले संक्रमण को खदेड़ने की रणनिति

इंदौर। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रशासन नई रणनीति पर काम कर रहा है। अनलाक से पहले संक्रमण को खदेड़ने के लिए होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमितों को कोविड केयर सेंटरों में भेजा जा रहा है। जो नहीं मान रहे हैं, उन्हें सख्ती के साथ उठाकर ले जा रहे हैं। सोमवार को सिलिकान सिटी से भी कुछ होम आइसोलेट लोगों को उठाकर राधा स्वामी कोविड केयर सेंटर भेजा गया। विजय नगर के स्कीम नंबर-54 सहित अन्य इलाकों से भी कुछ लोगों को वहां भेजा गया।

कोविड केयर सेंटर जाने के लिए संक्रमित लोगों को समझाएं

इंदौर जिला और नगर निगम प्रशासन के अधिकारियों ने सोमवार को विभिन्न वार्डों का दौरा कर वार्ड स्तरीय संकट प्रबंधन समूहों के साथ बैठकें की। सभी जगह समूह सदस्यों से आग्रह किया गया कि वे घरघर जाकर लोगों को समझाएं कि कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए जरूरी है संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर भेजा जाए। वार्ड-42 और 43 की बैठक में विधायक महेंद्र हार्डिया, कलेक्टर मनीष सिंह, निगमायुक्त प्रतिभा पाल, पूर्व निगम सभापति अजय सिंह नरुका, पूर्व एमआइसी सदस्य दिलीप शर्मा और निगम के अपर आयुक्त संदीप सोनी मौजूद थे। साकेत नगर उद्यान में हुई बैठक में विधायक हार्डिया बोले समूह सदस्यों की कोरोना रोकथाम में महत्वपूर्ण भूमिका है।

सदस्य प्रशासन की टीम के साथ घर-घर सर्वे करें और कोरोना संक्रमितों को समझाकर मां अहिल्या कोविड केयर सेंटर या अस्पतालों में भिजवाएं। कलेक्टर ने कहा, केयर सेंटर में संक्रमितों को डाक्टर से अच्छा इलाज मिलेगा। समूहों के साथ नगर निगम के जोनल अधिकारी, सीएसआइ, सहायक राजस्व अधिकारी और जनप्रतिनिधि भी समन्वय करेंगे। निगमायुक्त बोलीं कहीं संक्रमितों की संख्या ज्यादा है और संक्रमण लगातार फैल रहा है, तो बैरिकेड लगाकर कंटेनमेंट एरिया बनाएं। आयुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए उनके क्षेत्र में जहां भी संक्रमित हों, वहां लगातार सैनिटाइजेशन कराएं।

वृंदावन कालोनी में लगाएं बैरिकेड : कलेक्टर ने वार्ड-36 की वृंदावन कालोनी के रहवासियों से चर्चा की। उन्होंने विभिन्न परिवारों में संक्रमित सदस्यों की संख्या और दूसरे सदस्यों की तबीयत पूछी। फिर लोगों से कहा संक्रमित सदस्यों को कोविड केयर सेंटर भिजवाएं। उन्होंने अधिकारियों को कालोनी में बैरिकेड लगाकर आवाजाही बंद करने के निर्देश भी दिए। सिंगापुर टाउनशिप और ज्ञानशिला कालोनी में भी कलेक्टर संक्रमितों के स्वजनों से रूबरू हुए और कहा संक्रमित व्यक्ति को कोविड केयर सेंटर या अस्पताल भेजें। 12 सिंगापुर टाउनशिप में रहने वाली वसंता धनाडे ने बताया उनके माता-पिता संक्रमित हुए थे। पिता की मृत्यु हो चुकी है। इस पर कलेक्टर ने शोक जताते हुए कहा, कोई और सदस्य संक्रमित हो, तो उन्हें केयर सेंटर भिजवाएं। इस दौरान एसडीएम अंशुल खरे, नगर निगम के अपर आयुक्त बीरभद्र शर्मा और जनप्रतिनिधि मौजूद थे।