ब्रेकिंग
युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना के संबंध में भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव को किया गया गिर... नगर के ऐतिहासिक जय स्तंभ चौक में विधायक इन्द्र साव ने ध्वजारोहण किया, इसके पूर्व भारत माता कि मूर्ति पर माल्यार्पण कर स्वतंत्रता दिवस समारोह का शुभारं...

किसान ने की आत्महत्या, प्रशासन ने किया चरित्रहनन

जशपुरनगर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के मुड़ी गांव में किसान मनबोध ने सब्जी की खेती खराब होने और न बिक पाने के कारण कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर ली थी। जिला प्रशासन ने दूसरी शादी की कोशिश के कारण पारिवारिक कलह को आत्महत्या का कारण करार दिया।

पत्नी के साथ-साथ स्वजन और ग्रामीण इस चरित्र हनन के खिलाफ एकजुट हो गए हैं। रविवार शाम पूर्व मंत्री गणेशराम भगत पीड़ित परिवार से मिलने गांव पहुंचे तो स्वजन व ग्रामीणों ने पूर्व मंत्री के सामने प्रशासन के बयान पर जमकर गुस्सा उतारा।

ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन संवेदना व्यक्त नहीं कर सकता है तो कम से कम पीड़ित स्वजनों व मृतक किसान का चरित्रहनन तो न करें। भाजपा को सरकार को घेरने का एक और मुद्दा मिल गया है। मनबोध राम ने शनिवार की सुबह घर के नजदीक स्थित खेत में आत्महत्या कर ली थी।

घटना के बाद मामले को तुल पकड़ता देखकर जिला प्रशासन ने पटवारी महादेव सारथी से मामले की जांच कराई थी। जांच रिपोर्ट में कर्ज और फसल खराब होने की बात को नकारते हुए ग्रामीणों के हवाले से मृतक की पहली पत्नी रहते हुए दूसरा विवाह करने की चाहत को आत्महत्या का कारण बताया गया। अब यही सफाई जिला प्रशासन के गले की हड्डी बन गई है।

पूर्व मंत्री गणेशराम ने रविवार को मुढ़ी में मृतक के स्वजनों और स्थानीय ग्रामीणों से चर्चा करने के बाद जिला प्रशासन पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि यह मामले को रफादफा करने की कोशिश है। शनिवार को ही श्रद्धांजलि योजना के तहत पीड़ित परिवार को अंतिम संस्कार के लिए दो हजार रुपये की सहायता राशि उपलब्ध कराने का दावा भी गलत है।

यह राशि पंचायत ने रविवार की सुबह परिवार को दिया है। मोर्चा खोलते हुए जिला भाजपा ने इस पूरे मामले में पीड़ित परिवार को न्याय मिलने तक संघर्ष जारी रखने की घोषणा कर दी है। वहीं चरित्र हनन पर कानूनी कार्रवाई पर विचार विमर्श किया जा रहा है।