ब्रेकिंग
सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद

अब सीबीएसई विद्यार्थी बनेंगे यंग वारियर्स

जबलपुर। विद्यार्थियों के मन में संवेदनाएं जगाने, उन्हें सामाजिक जिम्मेदारी का अहसास करवाने के लिए सीबीएसई द्वारा यंग वारियर कैंपेन की शुरुआत की जा रही है। इसके लिए सीबीएसई द्वारा सभी स्कूलों को निर्देश भेज दिए गए हैं। निर्देश के अनुसार शहर के स्कूलों में भी तैयारियां शुरू हो गईं हैं।

रॉयल स्कूल की प्राचार्या वर्षा चौहान ने बताया कि कोरोना से लड़ाई में सीबीएसई ने पचास लाख यंग वॉरियर तैयार करने का लक्ष्य बनाया है। इसके लिए यंग वॉरियर कैंपेन की शुरुआत की गई है। जिसमें सीबीएसई स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे और शिक्षक हिस्सा ले सकेंगे। इस कैंपेन का उद्देश्य 50 लाख युवाओं को साथ लाकर कोरोना संकट के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार करना है। साथ ही बोर्ड का मकसद युवाओं को वैश्विक महामारी के दौरान नेतृत्व की भूमिका निभाने के योग्य बनाना है।

इस अभियान के अंतर्गत स्कूली बच्चों को कोरोना के लक्षणों से लेकर होम आइसोलेशन और पोस्ट कोविड देखभाल के प्रति जागरूक किया जाएगा। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, युवा मामले और खेल मंत्रालय, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, यूनिसेफ और 950 से अधिक भागीदारों के एक संघ के साथ मिलकर यंग वॉरियर अभियान शुरू किया जा रहा है। यह कैंपेन कोविड-19 के खिलाफ कार्रवाई का नेतृत्व करने और 50 लाख युवाओं को इसमें शामिल करने के लिए एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन है।

सीबीएसई ने यह साफ किया है कि 10 से 30 वर्ष की आयु के बीच का कोई भी विद्यार्थी या शिक्षक इस अभियान में शामिल हो सकता है। इसके लिए निर्धारित प्रारूप में आवेदन करना होगा। इस कैंपेन से जुड़ने वालों को यूनिसेफ से सराहना प्रमाणपत्र भी मिलेगा।

जहां तक शहर के स्कूलों की बात है तो स्कूल अनलाक होने का इंतजार कर रहे हैं। ताकि गतिविधि को और बेहतर तरीके से संचालित किया जा सके। इसके साथ आनलाइन भी गतिविधि करने के प्रयास किये जा रहे हैं।