ब्रेकिंग
प्रभु जगन्नाथ जी को भोग लगाकर क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने माता कर्मा प्रसाद वितरण प्रारंभ किया विधायक इन्द्र साव की पहल पर नगर पालिका में दो करोड़ की विकास कार्य स्वीकृत नगरीय निकाय मंत्री अरूण साव का आभार व्यक्त किया नरेन्द्र मोदी व बीजेपी पार्टी आदिवासियों का रखता है विशेष ध्यान बरसात के सीजन मे हर कोई अपने माता पिता के नाम पर एक पेड अवश्य लगाये- विष्णु देव साय विधायक इंद्र साव ने भाटापारा आए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को सौंपा ज्ञापन किसानो की समस्याओं के निदान के लिए विधायक इंद्र साव मिले कृषि मंत्री राम विचार नेताम से जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार भीम आर्मी छत्तीसग... बलौदा बाजार हिंसा :-NSUI विधानसभा अध्यक्ष सूर्यकांत वर्मा सहित 07 लोगो की हुई गिरफ्तारी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 07 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार गिरफ्तार एक आरोपी... सिमगा स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को जीवनदीप समिति की बैठक विधायक श्री इंद्र साव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस मिली बड़ी सफलता, संयुक्त कार्यालय परिसर स्थित ध्वजखंभ में सफेद ध्वजा लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार आरोपी द्वारा संयुक्त कार्याल...

भोपाल रेलवे स्टेशन पर खड़े मोबाइल आइसोलेशन कोच भी खाली, हटे तो यात्रियों को होगी सहूलियत

भोपाल। भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म छह पर खड़े मोबाइल आइसोलेशन कोच भी खाली हो गए हैं। इनमें एक भी मरीज भर्ती नहीं है। ये कोच स्थानीय प्रशासन की मांग पर रेलवे ने खड़े किए हैं। इनमें कोरोना संदिग्ध और कोरोना संक्रमित सामान्य मरीजों को आइसोलेट करके रखने की सुविधा है। अब इन कोचों में एक भी संक्रमित भर्ती नहीं है इसे देखते हुए प्रशासन से चर्चा करने के बाद रेलवे इन कोचों को हटाकर यार्ड में खड़ा करेगा। हालांकि इसमें समय लग सकता है जब ये कोच हटा दिए जाएंगे तो भोपाल स्टेशन का प्लेटफार्म छह सामान्य यात्रियों के आवागमन के लिए शुरू कर दिया जाएगा। अभी कोरोना संक्रमित और संदिग्धों को भर्ती करने के लिए इस प्लेटफार्म पर खड़े किए गए मोबाइल आइसोलेशन कोचों के चलते सामान्य यात्रियों का आवागमन बंद है। जब कोच हटा दिए जाएंगे तो यात्रियों को सहूलियत होगी।

बता दें कि अप्रैल माह के शुरुआत में संक्रमण के अधिक मामले सामने आ रहे थे। जेपी और हमीदिया अस्पताल समेत दूसरे अस्पतालों में मरीजों को बेड नहीं मिल रहे थे। इस स्थिति को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने रेलवे से मोबाइल आइसोलेशन कोच मांगे थे। इन कोचों में 300 से अधिक मरीजों को भर्ती करने का की व्यवस्था है। शुरुआत में यहां कुछ संदिग्ध मरीजों को भर्ती किया था जिनकी संख्या 35 तक पहुंची थी उसके बाद मरीज धीरे-धीरे ठीक होकर घर चले गए। वर्तमान स्थिति में एक भी मरीज भर्ती नहीं है।

कोच हटाने की जरूरत इसलिए पड़ेगी

एक जून से कोरोना कर्फ्यू हट जाएगा। लोग अपने अपने कामों के लिए एक से दूसरे शहरों में आना-जाना करेंगे। इस तरह भोपाल स्टेशन पर यात्रियों का दबाव बढ़ेगा। ऐसे में प्लेटफॉर्म 6 पर आवागमन शुरू करने की जरूरत पड़ेगी।