ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

बिहार के भागलपुर का तेतरी दुर्गा मंदिर, कभी गांव के लोगों को सपना देकर आयी थीं भगवती

बिहार सहित देशभर में दुर्गा पूजा 2022 की धूम शुरू हो गयी है. भागलपुर जिले में भी दुर्गा पूजा की रौनक एकबार फिर से दिख रही है. लोग मां दुर्गा की अराधना में लीन हो गये हैं और सभी सड़क चौराहों पर देवी भगवती की गीत से वातावरण भक्तिमय हो चुका है. कोरोनाकाल में दो साल दुर्गा पूजा की रौनक फीकी रही. इस साल फिर से भव्य पंडाल जगह-जगह पर दिखने लगे हैं. नवगछिया के तेतरी दुर्गा मंदिर में भी भक्तों का तांता लगना शुरू हो गया है.

बिहार भर में तेतरी दुर्गा मंदिर प्रसिद्ध

नवगछिया के तेतरी गांव में स्थित दुर्गा मंदिर इलाके का ही नहीं बल्कि पूरे राज्य में मां भगवती के शक्तिशाली मंदिर के रूप में जाना जाता है. ऐसी मान्यता है कि यहां लोगों की मनोकामना पूरी जरुर होती है. करीब 600 पहले यह मंदिर अस्तित्व में आया. इसकी कहानी भी काफी दिलचस्प है. इस मंदिर का कई बार जिर्णाोधार कराया जा चुका है. इस मंदिर में वर्षभर भक्तों का तांता लगा रहता है. लेकिन नवरात्रि के दौरान यहां सबसे अधिक भीड़ उमड़ती है. राज्य के अलग-अलग कोने से यहां भक्त आते हैं.

गांव के लोगों को आया था सपना, कलबलिया में मिला मेढ़

तेतरी गांव में बने इस दुर्गा मंदिर की कहानी बेहद हैरान करने वाली है. तेतरी के रहने वाले बुजुर्ग इस मंदिर के बारे में बताते हैं कि कई साल पहले मां भगवती ने गांव के लोगों को स्वप्न दिया कि कलबलिया धार में कल सुबह एक मेढ़ दिखाई देखा. उस मेढ़ को गांव लाकर मंदिर का निर्माण कराओ. इस स्वप्न की चर्चा गांव में सुबह होते ही लोगों के बीच होने लगी. जिसे गंभीरता से लेते हुए लोग एकसाथ कलबलिया धार पहुंच गये. लोगों को यह देखकर हैरानी हुई कि वहां सही में एक मेढ़ था. लोग भगवती के दिये संदेश को सच मानकर उस मेढ़ को लेकर गांव आ गये.

मंदिर परिसर का मेला बेहद प्रसिद्ध

लोगों का कहना है कि जब लोग मेढ़ लेकर आए तो उस मेढ़ को एक जगह पर रखकर विश्राम करने लगे. लेकिन मेढ़ उसके बाद से हिला ही नहीं. अंत में उसी जगह मंदिर बनवाया गया. आज भी उस मेढ़ की पूजा लोग करते हैं और आज वहां भव्य मंदिर बन चुका है. तेतरी दुर्गा मंदिर की मान्यता काफी अधिक है. यहां विवाह के सीजन में जोड़ों की भीड़ रहती है जो इस मंदिर में विवाह करते हैं. नवरात्रि पर यहां बड़ा मेला लगता है. जबकि इस क्षेत्र में फर्नीचर की बिक्री काफी फेमस है.