ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

5G फोन खरीदने का झंझट खत्म, कंपनियों ने ग्राहकों के लिए निकाल लिया जबरदस्त तरीका

मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि दूरसंचार ऑपरेटरों (एयरटेल, जियो) ने 5G सुविधाओं के लिए उपयुक्त स्मार्टफोन के लिए सॉफ्टवेयर पैच के रोलआउट में देरी पर चिंता जताई है. दरअसल जब तक हैंडसेट…

भारत में कुछ दिन पहले ही 5G सर्विस लॉन्च की गई है. इसके बाद अब खबर आ रही है कि एप्पल, सैमसंग और गूगल जैसी कंपनियां अपने स्मार्टफोन को अपडेट करेंगी जिससे कि लोग 5G सर्विस का आनंद ले सकें. ये कंपनियां अपने डिवाइसेज को अक्टूबर से दिसंबर के बीच में अपडेट कर देंगी. गूगल ने भी अपने पिक्सल डिवाइसेज के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट रोल आउट करने की बात कही है. हालांकि गूगल ने इसके लिए कोई समय-सीमा नहीं बताई है

वहीं शाओमी के इंडिया प्रेसिडेंट मुरलीकृष्षणन बी ने बुधवार को एक स्टेटमेंट में कहा कि कंपनी के नए आने वाले फोन तो 5G सपोर्ट के साथ आएंगे ही लेकिन जो कैपेबल स्मार्टफोन हैं उनमें दिवाली तक सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए 5G सपोर्ट देने का काम किया जाएगा.

भारत में फिलहाल रिलायंस जिओ और भारती एयरटेल दो ऐसी टेलीकॉम कंपनियां हैं जो फिलहाल अपने 5G नेटवर्क लॉन्च कर चुकी हैं. एयरटेल का 5G नेटवर्क कॉमर्शियल लॉन्च हो चुका है जबकि जियो के 5G नेटवर्क का बीटा ट्रायल चल रहा है.

एयरटेल ने 8 शहरों में अपने 5G नेटवर्क को रोल आउट करना शुरू कर दिया है. इसमें दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलिगुड़ी, नागपुर और वाराणसी हैं. वहीं जियो ने दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में ही बीटा ट्रायल शुरू किया है.

मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि दूरसंचार ऑपरेटरों (एयरटेल, जियो) ने 5G सुविधाओं के लिए उपयुक्त स्मार्टफोन के लिए सॉफ्टवेयर पैच के रोलआउट में देरी पर चिंता जताई है. दरअसल जब तक हैंडसेट 5G के लिए तैयार नहीं होंगे तब तक 5G नेटवर्क का कोई मतलब ही नहीं निकलेगा. इसके लिए फोन निर्माता कंपनियों को अपने हाईएंड हार्डवेयर वाले फोन को अपडेट करना होगा और इसके अलावा 5G हैंडसेटलॉन्च करने होंगे. जिससे कि लोग 5G सेवाओं का लाभ ले सकें.

सैमसंग इंडिया के स्पोक्सपर्सन ने बुधवार को कहा कि सैमसंग के पास 5G डिवाइसेज का एक बड़ा पोर्टफोलियो है. हम अपने ऑपरेटर पार्टनर्स के साथ काम कर रहे हैं और नवंबर तक हम OTA अपडेट्स के जरिए कई स्मार्टफोन को 5G सर्विस के लिए तैयार कर देंगे.

एपल का भी कहना है कि वो आईफोन को 5G सर्विस को सपोर्ट करने के लिए दिसंबर तक सॉफ्टवेयर अपडेट देगा. एपल का कहना है कि कैपेबल आईफोन को सॉफ्टवेयर अपडेट्स के जरिए 5G सर्विस के लायक दिसंबर तक तैयार कर दिया जाएगा.

रिपोर्ट्स के मुताबिक एपल अपने आईफोन 12 से ऊपर के मॉडल में अपडेट देगा और फिर आईफोन SE (थर्ड जेनरेशन) में अपडेट दिया जाएगा.