ब्रेकिंग
प्रभु जगन्नाथ जी को भोग लगाकर क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने माता कर्मा प्रसाद वितरण प्रारंभ किया विधायक इन्द्र साव की पहल पर नगर पालिका में दो करोड़ की विकास कार्य स्वीकृत नगरीय निकाय मंत्री अरूण साव का आभार व्यक्त किया नरेन्द्र मोदी व बीजेपी पार्टी आदिवासियों का रखता है विशेष ध्यान बरसात के सीजन मे हर कोई अपने माता पिता के नाम पर एक पेड अवश्य लगाये- विष्णु देव साय विधायक इंद्र साव ने भाटापारा आए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को सौंपा ज्ञापन किसानो की समस्याओं के निदान के लिए विधायक इंद्र साव मिले कृषि मंत्री राम विचार नेताम से जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार भीम आर्मी छत्तीसग... बलौदा बाजार हिंसा :-NSUI विधानसभा अध्यक्ष सूर्यकांत वर्मा सहित 07 लोगो की हुई गिरफ्तारी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 07 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार गिरफ्तार एक आरोपी... सिमगा स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को जीवनदीप समिति की बैठक विधायक श्री इंद्र साव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस मिली बड़ी सफलता, संयुक्त कार्यालय परिसर स्थित ध्वजखंभ में सफेद ध्वजा लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार आरोपी द्वारा संयुक्त कार्याल...

ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा रहा ये खिलाड़ी अब कर रहा है बढ़ईगीरी

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर जेवियर डोहर्टी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से संन्यास लेने के चार साल से अधिक समय बाद अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए बढ़ई बन गए हैं। बाएं हाथ के स्पिनर ने 2001-02 सीजन में प्रथम श्रेणी और लिस्ट ए क्रिकेट में पदार्पण किया और उनका करियर 17 साल तक चला। रिटायर हो चुके स्पिनर माइकल क्लार्क की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया की 2015 विश्व कप विजेता टीम का भी हिस्सा थे।

हालांकि, वर्ल्ड कप 2015 में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए जेवियर डोहर्टी ने केवल एक मैच खेला और सात ओवर में बिना विकेट लिए 60 रन लुटा दिए। क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद अब 38 वर्षीय डोहर्टी को जीवन में अपने अगले कदम के बारे में पता नहीं था, लेकिन उन्होंने अपना रास्ता खोजना सुनिश्चित किया और वे बढ़ई बन गए। ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) द्वारा अपलोड किए गए एक वीडियो में डोहर्टी ने बढ़ईगीरी के बारे में बात की और बताया कि वह कैसे नए करियर का आनंद ले रहे हैं। उन्होंने गंभीर स्थिति में मदद करने के लिए एसीए को भी धन्यवाद दिया।

इंटरनेट मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में डोहर्टी कहते हैं, “अभी, मैं बढ़ईगीरी शिक्षुता (carpentry apprenticeship) के माध्यम से तीन-चौथाई रास्ते पर हूं। यह निर्माण स्थलों पर मेरा दिन है और मैंने इसका भरपूर आनंद लिया है। बस बाहर रहकर अपने हाथों से काम करना, नई चीजें सीखना। क्रिकेट से बिल्कुल अलग। जब मैंने क्रिकेट से संन्यास लिया तो मुझे नहीं पता था कि मैं क्या करने जा रहा हूं। फिर मैंने पहले 12 महीने बिताए जब क्रिकेट ने सब कुछ किया और मेरे रास्ते में आने वाले हर मौके पर काम किया। मैंने कुछ लैंडस्केपिंग, ऑफिस का काम, क्रिकेट का काम किया और फिर खुद को यहां पाया।”

ऑस्ट्रेलिया के लिए अपने करियर में डोहर्टी ने चार टेस्ट और 60 एकदिवसीय मैच खेले, जिसमें उन्होंने क्रमशः सात और 55 विकेट लिए। उन्होंने आखिरी बार मार्च 2020 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेला था। कुल मिलाकर, उन्होंने 71 प्रथम श्रेणी, 176 लिस्ट ए और 74 टी20 मैचों में 415 विकेट लिए हैं। वह आखिरी बार 2015 में राष्ट्रीय टीम के लिए खेले थे।