ब्रेकिंग
सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद

ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा रहा ये खिलाड़ी अब कर रहा है बढ़ईगीरी

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर जेवियर डोहर्टी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से संन्यास लेने के चार साल से अधिक समय बाद अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए बढ़ई बन गए हैं। बाएं हाथ के स्पिनर ने 2001-02 सीजन में प्रथम श्रेणी और लिस्ट ए क्रिकेट में पदार्पण किया और उनका करियर 17 साल तक चला। रिटायर हो चुके स्पिनर माइकल क्लार्क की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया की 2015 विश्व कप विजेता टीम का भी हिस्सा थे।

हालांकि, वर्ल्ड कप 2015 में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए जेवियर डोहर्टी ने केवल एक मैच खेला और सात ओवर में बिना विकेट लिए 60 रन लुटा दिए। क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद अब 38 वर्षीय डोहर्टी को जीवन में अपने अगले कदम के बारे में पता नहीं था, लेकिन उन्होंने अपना रास्ता खोजना सुनिश्चित किया और वे बढ़ई बन गए। ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) द्वारा अपलोड किए गए एक वीडियो में डोहर्टी ने बढ़ईगीरी के बारे में बात की और बताया कि वह कैसे नए करियर का आनंद ले रहे हैं। उन्होंने गंभीर स्थिति में मदद करने के लिए एसीए को भी धन्यवाद दिया।

इंटरनेट मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में डोहर्टी कहते हैं, “अभी, मैं बढ़ईगीरी शिक्षुता (carpentry apprenticeship) के माध्यम से तीन-चौथाई रास्ते पर हूं। यह निर्माण स्थलों पर मेरा दिन है और मैंने इसका भरपूर आनंद लिया है। बस बाहर रहकर अपने हाथों से काम करना, नई चीजें सीखना। क्रिकेट से बिल्कुल अलग। जब मैंने क्रिकेट से संन्यास लिया तो मुझे नहीं पता था कि मैं क्या करने जा रहा हूं। फिर मैंने पहले 12 महीने बिताए जब क्रिकेट ने सब कुछ किया और मेरे रास्ते में आने वाले हर मौके पर काम किया। मैंने कुछ लैंडस्केपिंग, ऑफिस का काम, क्रिकेट का काम किया और फिर खुद को यहां पाया।”

ऑस्ट्रेलिया के लिए अपने करियर में डोहर्टी ने चार टेस्ट और 60 एकदिवसीय मैच खेले, जिसमें उन्होंने क्रमशः सात और 55 विकेट लिए। उन्होंने आखिरी बार मार्च 2020 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेला था। कुल मिलाकर, उन्होंने 71 प्रथम श्रेणी, 176 लिस्ट ए और 74 टी20 मैचों में 415 विकेट लिए हैं। वह आखिरी बार 2015 में राष्ट्रीय टीम के लिए खेले थे।