ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

पर्यटकों की पसंदीदा जगह है, बिहार में बना ग्लास स्काईवॉक ब्रिज

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्काई ग्लासवाक ब्रिज को पब्लिक के घूमने के लिए ब्रिज का उद्घाटन किया। बिहार के मुख्यम्नत्री नीतीश कुमार का यह महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है। राजगीर ग्लासवाक इंटरनेशनल टूरिस्ट प्लेस है जहां हर दिन करीब 100 से अधिक विदेशी यात्री भी घूमने आते हैं। 5 पहाड़ियों के बीच में स्थित यह स्काई ग्लासवाक बेहद शानदार है और पर्यटकों के मन को बहुत लुभाता है।

हकीकत में हैंगिंग गार्डन
स्काई ग्लास वाक ब्रिज 5 पहाड़ियों के बीच में बना हुआ है। इससे इसकी खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं। मानसून के मौसम में हरी भरी पहाड़ियों के बीच ब्रिज की खूबसूरती और बढ़ जाती है। इन दिनों स्काई ग्लासवाक घूमने आने वालों की भीड़ लग जाती है। 400 मीटर की ऊंचाई पर स्थित इस ब्रिज को हांगझू ब्रिज के तौर पर बनाया गया है। स्काई ग्लास वाक की लंबाई तकरीबन 200 मीटर है। स्काई ग्लास वाक की चौड़ाई 6 फीट है। एक बार में 40 लोगों के घूमने की अनुमति दी गयी है। राजगीर में इस स्काई वाक के बनने के बाद पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है।

राजगीर स्काई ग्लास वाक पर घूमने का शेड्यूल
राजगीर स्काई ग्लासवाक सप्ताह में सोमवार को छोड़कर बाकी हर दिन पर्यटकों के लिए खुला रहता है। सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक पर्यटक घूम सकते हैं। टिकट काउंटर से अलग अलग तरीके का टिकट मिलता है। स्काई वाक के आसपास सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

कैसे पहुंचें
राजगीर ग्लास ब्रिज तक पहुंचने के लिए राजगीर रेलवे स्टेशन या गया एयरपोर्ट से टैक्सी की जा सकती है। सड़क मार्ग से भी अच्छी कनेक्टिविटी है। इंटरनेशनल टूरिस्ट गया एयरपोर्ट या पटना एयरपोर्ट से भी जा सकते हैं।

राजगीर में ये जगहें भी हैं खास
स्काई ग्लास वाक के अलावा राजगीर में मनमोहक और ऐतिहासिक पर्यटन केंद्र हैं। विश्व प्रसिद्ध ऐतिहासिक विश्व शांति स्तूप, पांडव पोखर और गृद्धकूट पीक बेहतरीन पर्यटन केंद्र हैं। इन पर्यटन केंद्रों के अलावा कई झीलों में बोटिंग और दर्शनीय स्थलों का लुत्फ उठाया जा सकता है।