ब्रेकिंग
युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना के संबंध में भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव को किया गया गिर... नगर के ऐतिहासिक जय स्तंभ चौक में विधायक इन्द्र साव ने ध्वजारोहण किया, इसके पूर्व भारत माता कि मूर्ति पर माल्यार्पण कर स्वतंत्रता दिवस समारोह का शुभारं...

विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष के लिए 30 आवेदन, मुकाबला तीन के बीच

रायपुर छत्तीसगढ़ विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष लिए चयन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस पद के लिए मार्च में आवेदन आमंत्रित किए गए थे। इसमें करीब 30 लोगों ने दावेदारी पेश की है, लेकिन मुख्य रूप से मुकबाला तीन लोगों के बीच है। इनमें एक पूर्व मुख्य सचिव, राज्य की बिजली कंपनियों के पूर्व अध्यक्ष और देश की एक बड़ी निजी बिजली कंपनी के अधिकारी शामिल हैं। नाम पर अंतिम फैसला हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश सतीश अग्निहोत्री की अध्यक्षता वाली कमेटी करेगी।

बता दें कि आयोग के अध्यक्ष रहे डीएस मिश्रा के सेवानिवृत्त होने के बाद अध्यक्ष का पद करीब दो महीने से खाली है। आयोग के अध्यक्ष के साथ ही जून में खाली हो रहे सदस्य के एक पद के लिए भी नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही। सदस्य के लिए भी करीब 58 से अधिक आवेदन आए हैं। आयोग में अध्यक्ष और सदस्य का कार्यकाल पांच वर्ष या 65 वर्ष की आयु जो भी पहले हो, के लिए होता है।

अफसरों ने बताया कि अध्यक्ष और सदस्य के चयन के लिए बनी कमेटी की एक दिन पहले ही बैठक हुई है। इसमें आवेदकों की सूची तैयार की गई, किस भी नाम पर विचार नहीं किया गया। इस बीच सूत्रों के अनुसार इस पद के तीन प्रमुख दावेदार माने जा रहे हैं। इनमें पहला नाम सुनील कुजूर का है। मुख्य सचिव के पद से सेवानिवृत्त हुए कुजूर राज्य सहकारिता आयोग के अध्यक्ष हैं। दूसरा नाम शैलेंद्र शुक्ला का है।

कांग्रेस के प्रदेश की सत्ता में आने के बाद शुक्ला को सरकार ने राज्य की सरकारी बिजली कंपनियों का अध्यक्ष बनाया था, लेकिन उन्होंने बीच में ही इस्तीफा दे दिया। शुक्ला लंबे समय तक क्रेडा में भी काम कर चुके हैं। तीसरा नाम एक निजी बिजली कंपनी के अफसर का है। मूलत: दुर्ग के रहने वाले इस दावेदार के संबंध में बताया जा रहा है कि वे पहले दिल्ली की सरकारी बिजली कंपनी में थे, लेकिन उसके निजीकरण के बाद वहां से नौकरी छोड़ दी। सूत्रों का दावा है कि राज्य की बिजली वितरण कंपनी के एमडी के लिए भी उन्होंने दावा किया था, लेकिन सरकार ने हर्ष गौतम को वह जिम्मेदारी सौंप दी।

अब वितरण कंपनी के एमडी की तलाश

इस बीच राज्य की सरकारी बिजली वितरण कंपनी के लिए भी एमडी तलाश शुरू हो गई है। मौजूदा एमडी हर्ष गौतम का कार्यकाल जून में समाप्त हो रहा है। फिलाहल नए एमडी को लेकर संशय है। माना जा रहा है कि सरकार गौतम को सेवावृद्धि भी दे सकती है।