ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

एनटीपीसी ने निकाली 864 पदों की भर्ती, आवेदन 28 अक्टूबर से

एनटीपीसी में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। देश के सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में से एक एनटीपीसी लिमिटेड ने विभिन्न विभागों में इंजीनियरिंग एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के तौर पर ग्रेजुएट इंजीनियर की भर्ती के लिए विज्ञापन हाल ही में जारी किया है। कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिकल, मेकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, इंस्ट्रूमेंटेशन, सिविल और माइनिंग में कुल 864 ईईटी की भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट) 2022 के आधार पर किया जाना है। एनटीपीसी द्वारा ईईटी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुक्रवार 28 अक्टूबर से शुरू की जाएगी और आखिरी तारीख 11 नवंबर 2022 निर्धारित की गई है।

ऐसे करें आवेदन

एनटीपीसी में इंजीनियरिंग एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, ntpc.co.in पर भर्ती सेक्शन में एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। आवेदन शुल्क 300 रुपये है, जिसका भुगतान उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग श्रेणियों के उम्मीदवारों व सभी कटेगरी की महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा नहीं करना है। आवेदन से पहले उम्मीदवार भर्ती अधिसूचना देखें।

योग्यता

एनटीपीसी में इंजीनियरिंग एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में फुल-टाइम इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी डिग्री न्यूनतम 65 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंकों की सीमा 55 फीसदी निर्धारित है। इसके साथ ही, उम्मीदवारों को गेट 2022 परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए।

रिक्तियों के विवरण

इलेक्ट्रिकल इंजीनियर – 280
मेकेनिकल इंजीनियर – 360
इलेक्ट्रॉनिक्स / इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियर – 164
सिविल इंजीनियर – 30
माइनिंग इंजीनियर – 30