ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

परियोजनाओं को लेकर महाराष्ट्र-गुजरात विवाद के बीच गडकरी का टाटा ग्रुप को निवेश का न्योता

नई दिल्ली| ऐसे समय में जब महाराष्ट्र पड़ोसी राज्य गुजरात के हाथों कई बड़ी परियोजनाओं को खो रहा है, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर और उसके आसपास टाटा समूह से निवेश की मांग करते हुए एक पत्र लिखा है जो सामने आया है। बुनियादी ढांचे, भूमि की उपलब्धता और कनेक्टिविटी जैसे मजबूत बिंदुओं का हवाला देते हुए, मंत्री ने नागपुर और उसके आसपास टाटा समूह से निवेश की मांग की। सूत्रों ने बताया कि यह पत्र करीब तीन सप्ताह पहले लिखा गया था। टाटा समूह की कंपनियां स्टील, ऑटोमोबाइल, उपभोक्ता उत्पाद, आईटी सेवाओं और विमानन जैसे व्यवसायों में लगी हुई हैं। गडकरी नागपुर से लोकसभा सदस्य हैं।

हाल ही में, गुजरात को कई बड़ी परियोजनाएं मिलीं, जिनमें चिप निर्माण में फॉक्सकॉन-वेदांता से 1.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक का निवेश और टाटा-एयरबस की लगभग 22,000 करोड़ रुपये की विमान निर्माण परियोजना शामिल है। महाराष्ट्र भाजपा, जो एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली राज्य सरकार में गठबंधन सहयोगी है, उसको महाराष्ट्र से गुजरात दो मेगा परियोजनाओं के चले जाने के बाद आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। गुजरात में इस साल के अंत में चुनाव होने की उम्मीद है।

गुजरात के हाथों राज्य के बड़े प्रोजेक्ट हारने के बाद विपक्षी दलों ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार को दोषी ठहराया है। शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने गुरुवार को एक ट्वीट में पूछा था- एक और परियोजना! मैंने जुलाई से इसके लिए आवाज उठाई , ‘खोके’ सरकार को इसके (टाटा एयरबस) लिए प्रयास करने के लिए कहा। मुझे आश्चर्य है कि पिछले 3 महीनों से हर परियोजना दूसरे राज्यों में क्यों जा रही है। उद्योग के स्तर पर ‘खोके’ सरकार में विश्वास की कमी स्पष्ट। 4 प्रोजेक्ट गंवाने के बाद क्या उद्योग मंत्री इस्तीफा देंगे?

शिवसेना की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट किया- क्या इसके लिए महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री इस्तीफा देंगे? ओह रुको, राज्य को विफल करने की जिम्मेदारी लेने के लिए एक रीढ़ की हड्डी की जरूरत है। लेकिन फिर, केवल एक चीज जो मायने रखती है वह है 50 ‘खोके’