ब्रेकिंग
आर्थिक आधार से गरीब लोगों के आरक्षण में कटौती के विरोध में आज भाटापारा अनुविभागीय अधिकारी के कार्यालय जाकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया विधानसभा विशेष सत्र। विधानसभा सत्तापक्ष पर जमकर बरसे विधायक शिवरतन शर्मा, आरक्षण रुकवाने जो लोग कोर्ट गए उन्हें मुख्यमंत्री जी पुरस्कृत करते हैं,सत्र ... Selecting the right Virtual Info Room Supplier रायपुर विधानसभा विशेष सत्र। विधानसभा में आरक्षण बिल के दौरान ब्राह्मण नेताओं पर जमकर बरसे बलौदाबाजार विधायक प्रमोद शर्मा, उनके मुंह पर करारा तमाचा मार... Making a Cryptocurrency Beginning अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भाटापारा नगर इकाई की हुई घोषणा मंडी अध्यक्ष सुशील शर्मा ने मंडी समिति के नए सदस्य को दिलाई शपथ, उद्बोधन में कहा भारसाधक पदाधिकारीयो की नियुक्ति के बाद से मंडी लगातार चहुमुखी विकास क... मंडी अध्यक्ष सुशील शर्मा ने धान ख़रीदी केंद्रो का निरीछन कर, धान बेचने आये किसानो से मुलाक़ात कर, धान बेचने में आने वाली समस्या की जानकारी ली, किसानों... ग्राम मर्राकोना में नवीन धान उपार्जन केंद्र के शुभारंभ अवसर पर मंडी अध्यक्ष सुशील शर्मा ने कहा भूपेश सरकार किसानों की सरकार है ग्राम मर्राक़ोंना में नवीन धान उपार्जन केंद्र को मिली हरी झंडी मंडी अध्यक्ष सुशील शर्मा ने दी जानकारी

Bad Cholesterol को कम करने के लिए इन चीजों का करें सेवन

शरीर को स्वस्थ रखने के लिए कोलेस्ट्रॉल को मेंटेन करना काफी जरूरी है।शरीर में दो तरह के कोलेस्ट्रॉल होते हैं गुड और बैड कोलेस्ट्रॉल।

गुड कोलेस्ट्रॉल : गुड कोलेस्ट्रॉल से शरीर का मेटाबॉलिज्म सही रहता है, साथ ही ये कई बीमारियों को रोकने में मदद करता है।

बैड कोलेस्ट्रॉल : बैड कोलेस्ट्रॉल के कारण आपको कई गंभीर बीमारियां हो सकती है। इसके कारण ही आप हाई ब्लड प्रेशर, मोटापा और हार्ट अटैक आदि के शिकार हो सकते हैं। हालांकि आप अपने डा़इट में इन चीजों को शामिल कर बैड कोलेस्ट्रॉल को कम कर सकते हैं।

ज्यादा तैलीय चीजों के सेवन से शरीर में कोलेस्ट्रॉल बढ़ता है। आप समान्य तेल की जगह ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये कोलेस्ट्रॉल को कम करने में काफी मददगार साबित हो सकता है।
अलसी के बीज बैड कोलेस्ट्रॉल को कम करने में काफी सहायक होता है। आप पीसे हुए अलसी के बीज का सेवन करें। इससे आपको काफी फायदा होगा।
आंवला के सेवन से कोलेस्ट्रॉल को कम किया जा सकता है। आप आंवला को उबाल कर खा सकते हैं। चाहें तो आप आंवला के पाउडर को गर्म पानी में मिलाकर पी सकते हैं।
कोलेस्ट्रॉल को कम करने के लिए आप मछली को डाइट में शामिल कर सकते हैं। इसमें ओमेगा 3 फैटी ऐसिड पाया जाता है, जो आपके शरीर के लिए फायदेमंद है।कोलेस्ट्रॉल को कम करने के लिए आप स्टीम्ड मछली खा सकते हैं।
आप अपने खाने में हरी पत्तेदार सब्जियों को जरूर शामिल करें। इसमें भरपूर मात्रा में आयरन, कैल्शियम और भी कई विटामिन्स पाए जाते हैं। ये कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद करते हैं। आप संतरे के जूस भी पी सकते हैं। ये शरीर के बैड कोलेस्ट्रॉल को रोकने में मदद करता है।