ब्रेकिंग
आर्थिक आधार से गरीब लोगों के आरक्षण में कटौती के विरोध में आज भाटापारा अनुविभागीय अधिकारी के कार्यालय जाकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया विधानसभा विशेष सत्र। विधानसभा सत्तापक्ष पर जमकर बरसे विधायक शिवरतन शर्मा, आरक्षण रुकवाने जो लोग कोर्ट गए उन्हें मुख्यमंत्री जी पुरस्कृत करते हैं,सत्र ... Selecting the right Virtual Info Room Supplier रायपुर विधानसभा विशेष सत्र। विधानसभा में आरक्षण बिल के दौरान ब्राह्मण नेताओं पर जमकर बरसे बलौदाबाजार विधायक प्रमोद शर्मा, उनके मुंह पर करारा तमाचा मार... Making a Cryptocurrency Beginning अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भाटापारा नगर इकाई की हुई घोषणा मंडी अध्यक्ष सुशील शर्मा ने मंडी समिति के नए सदस्य को दिलाई शपथ, उद्बोधन में कहा भारसाधक पदाधिकारीयो की नियुक्ति के बाद से मंडी लगातार चहुमुखी विकास क... मंडी अध्यक्ष सुशील शर्मा ने धान ख़रीदी केंद्रो का निरीछन कर, धान बेचने आये किसानो से मुलाक़ात कर, धान बेचने में आने वाली समस्या की जानकारी ली, किसानों... ग्राम मर्राकोना में नवीन धान उपार्जन केंद्र के शुभारंभ अवसर पर मंडी अध्यक्ष सुशील शर्मा ने कहा भूपेश सरकार किसानों की सरकार है ग्राम मर्राक़ोंना में नवीन धान उपार्जन केंद्र को मिली हरी झंडी मंडी अध्यक्ष सुशील शर्मा ने दी जानकारी

एमजी मोटर की Electric Car भारत में अगले साल होगी लॉन्च

MG Motor India ने एलान किया है कि वह साल 2023 की शुरुआत में अपना सबसे किफायती इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी। यह Air EV  पर आधारित होगी, जिसे एमजी मोटर के एक अन्य ब्रांड Wuling  द्वारा पहले से ही बेचा जा रहा है। नई EV का कोडनेम E230 है और इसे पहले ही इंडोनेशिया में पेश किया जा चुका है। कार निर्माता भारतीय परिस्थितियों के अनुसार वाहन में कुछ बदलाव करेगा। इसलिए उन्होंने पहले ही भारतीय सड़कों पर इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी है।

वाहन निर्माता जब इसे अगले साल लॉन्च करेगा तो एयर ईवी का नाम बदल सकता है।यह ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिक व्हीकल्स प्लेटफॉर्म पर आधारित है।इस प्लेटफॉर्म को कई बॉडी स्टाइल के हिसाब से एडाप्ट किया जा सकता है।

एमजी मोटर की इस किफायती इलेक्ट्रिक कार में कुछ इंडिया-स्पेसिफिक बदलाव होंगे। मिसाल के लिए, इसमें ऐसा बैटरी मैनेजनेंट सिस्टम हो सकता है जो भारत की चिलचिलाती गर्मी को संभाल सके और और एक बेहतर क्लाइमेट कंट्रोल यूनिट दिया जा सकता है। भारत में आने पर इलेक्ट्रिक हैचबैक को MG की बैजिंग के साथ उतारा जाएगा।

इस नए किफायती इलेक्ट्रिक वाहन का डिजाइन काफी आकर्षक है। वाहन अपने आप में काफी छोटा है और साफ तौर पर इसे ज्यादातर शहर में चलाने के लिहाज बनाया गया है। कार में दो बड़े दरवाजे हैं जो कम से कम सामने बैठने वाले लोगों के लिए कार में घुसने और निकलने को आसान बना सकें।

कार के लुक और डिजाइन की बात करें तो इसमें ऊपर की ओर एक फुल-चौड़ाई वाला लाइट बार और एक क्रोम स्ट्रिप है जो रियर-व्यू मिरर की ओर तक जाती है। वैश्विक बाजार में, एयर ईवी को स्टील के पहियों के साथ पेश किया जाता है। हालांकि, इसकी संभावना है कि MG भारत में इस कार को अलॉय व्हील्स या स्टाइलिश व्हील्स के साथ पेश कर सकती है। एमजी मोटर के अन्य मॉडल की तरह, इस किफायती इलेक्ट्रिक कार में भी ढेर सारे फीचर्स मिलने की उम्मीद है।

कार के बैटरी पावर का फिलहाल पता नहीं चला है। हालांकि, यह 20 से 25 kWh के आसपास रहने की उम्मीद है। एक बार फुल चार्जिंग करने पर इसमें लगभग 150 किमी ड्राइविंग रेंज मिलनी चाहिए। इलेक्ट्रिक मोटर से पावर उत्पादन 40 bhp होने की उम्मीद है जो शहर में आवाजाही के लिए अच्छी-खासी होनी चाहिए