ब्रेकिंग
भगवान राम की भव्य एवं विराट शोभायात्रा पर सुशील शर्मा ने अपने साथियों के साथ की पुष्प वर्षा, भगवान राम की आरती कर उनका आशीर्वाद लेकर , जमकर रामभक्तो क... भाटापारा में धूमधाम से मना राम जन्मोत्सव, विधायक शिवरतन शर्मा भी डीजे की धुन पर थिरके भगवामय हुआ भाटापारा:रामनवमी पर निकाली शोभायात्रा, पूरा शहर ... भाटापारा:रामनवमी पर सनातनी धर्म सेना एवं हिंदू संगठनों ने निकाली भगवान राम भव्य शोभायात्रा, हज़ारों लोग हुवे शामिल विधायक शिवरतन शर्मा ने विधानसभा में उठाए प्रश्नो एवं विकाश कार्यों की मांगों को लेकर की पत्रकारवार्ता किसानो का धान प्रति एकड़ २०क्वींटल ख़रीदी करेगी भूपेश सरकार-सुशील शर्मा किसानो की हमदर्द भूपेश सरकार-सुशील शर्मा छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह के घर से ईडी निकली बाहर, आरपी सिंह को ईडी अपने साथ दफ्तर ले गई छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेता गिरीश देवांगन, देवेंद्र यादव, रामगोपाल अग्रवाल, सन्नी अग्रवाल, विनोद तिवारी, आरपी सिंह के घर सुबह ईडी छापा छत्तीसगढ़। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी कांग्रेसी नेताओं घर में ईडी की रेड गिरीश देवांगन, रामगोपाल अग्रवाल, सन्नी अग्रवाल, विनोद तिवारी के घर पर पड... नजूल शाखा का भाटापारा से बलौदाबाजार जाना दुर्भाग्यपूर्ण -आशीष जायसवाल

LPG Price : एलपीजी सिलेंडर हुआ 115 रुपए सस्ता

LPG Cylinder के प्राइस में बड़ी कटौती की गई है। देशभर में 14 किलोग्राम वाले घरेलू गैस सिलेंडर के प्राइस में 6 जुलाई के बाद से कोई बदलाव नहीं किया गया है। कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के प्राइस में कटौती के बाद से ही चारों महानगरों में गैस के प्राइस में बदलाव हुआ है। गैस सिलेंडर अब 115 रुपये सस्ता हो गया है, लेकिन आपको बता दें कि यह कटौती कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के प्राइस में की गई है। वहीं घरेलू गैस सिलेंडर के प्राइस की बात करें तो यह अपने पुराने रेट पर बना हुआ है।

कमर्शियल सिलेंडर के नई प्राइस- (19 किलो)दिल्ली में 115।5 रुपये की कटौती के बाद यह 1859.5 रुपये की जगह 1744 रुपये में मिलेगा।

कोलकाता में 113 रुपये की कटौती के बाद यह 1846 रुपये की जगह 1995.50 रुपये में मिलेगा।

मुंबई में 115।5 रुपये की कटौती के बाद यह 1844 रुपये की जगह 1696 रुपये में मिलेगा।

चेन्नई में 116।5 रुपये की कटौती के बाद यह 1893 रुपये की जगह यह 2009.50 रुपये में मिलेगा।

घरेलू गैस सिलेंडर का प्राइस- (14.2 किलो)

दिल्ली- 1053 रुपये

कोलकता- 1079 रुपये

मुंबई- 1052.5 रुपये

चेन्नई- 1068.5 रुपये

हर महीने के शुरुआत में जारी होती है कीमतआपको बता दें कि देश की सरकार तेल कंपनियां हर महीने के शुरुआत में कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर और घरेलू सिलेंडर के प्राइस में बदलाव करती है। ध्यान देने वाली बात ये है कि पिछले कई महीनों से घरेलू गैस सिलेंडर के प्राइस में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। इसके जरिए आम लोगों को बढ़ती महंगाई से राहत देने की कोशिश की है। इसके साथ ही कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के प्राइस में लगातार कमी की जा रही है। इसके द्वारा होटल, खाने पीने की दुकानों में खाना बनाने के कॉस्ट में कमी आएगी, जिससे मार्केट में मिलने वाला खाना सस्ता हो जाएगा।