ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

भाजपा की प्रेस वार्ता में पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने कोंग्रेस पर कसा तंज, कहा- सरकार के 4 साल लूट, हत्या, चोरी, भ्रष्टाचार घटनाओं से भरा कांग्रेस अपना वादा पूरा नहीं कर रही भाजपा की सरकार आने पर भाटापारा स्वतंत्र जिला बनेगा- विधायक शिवरतन शर्मा

भाटापारा। छत्तीसगढ़ सरकार के 4 साल पूरे होने पर भाजपा नेता, पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने भाजपा कार्यालय भाटापारा के प्रेस वार्ता कर कांग्रेस सरकार पर तीखा प्रहार किया हैं. इस दौरान प्रेसवार्ता में क्षेत्रीय विधायक,उपाध्यक्ष भाजपा शिवरतन शर्मा,, पूर्व मंत्री ,भाजपा महामंत्री केदार कश्यप मौजूद रहे.
पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने कहा कि-छत्तीसगढ़ सरकार 4 साल छत्तीसगढ़ के लूट, हत्या, चोरी, भ्रष्टाचार घटनाओं से भरा हुआ है.
प्रदेश में कानून व्यवस्था खस्ताहाल: धरम लाल कौशिक ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा “प्रदेश अब गांजा तस्करी, ब्राउन शुगर, नशीली गोली, अफीम चरस और शराब की तस्करी समेत ठगी का स्थान बन चुका है. अंडरवर्ल्ड गैंग का शूटर रायपुर,,बिलासपुर,दुर्ग में मिल रहे है. जुआ सट्टा पुलिस के संरक्षण में हो रहा है. नेशनल क्राइम ब्यूरो के अनुसार छत्तीसगढ़ की स्थिति कुछ ऐसी है कि दुष्कर्म के मामले में छत्तीसगढ़ देश में सातवें स्थान पर, डकैती के मामले पर पांचवे, फिरौती के मामले पर चौथे, हत्या के मामले पर तीसरे, आत्महत्या के मामले पर छत्तीसगढ़ देश में दूसरे स्थान पर है.”
किसानों के खिलाफ हैं भूपेश बघेल: धरम लाल कौशिक ने कहा “किसानों के 2 वर्ष के बोनस का भुगतान लंबित है, जिसमें किसानों को कुल 3716.39 करोड़ रुपये प्राप्त होने हैं, लेकिन यह सरकार किसानों के पैसों को रोककर उनके साथ छल कर रही है. सरकार ने सिर्फ सरकारी बैंकों से लिया गया ऋण ही माफ किया और निजी बैंक से लिए ऋण को माफ नहीं किया. विद्युत पंप कनेक्शन, कृषि पंपों के ऊर्जीकरण में लगभग 50% की कटौती की गई है. इस वर्ष सरकार 20,550 का लक्ष्य रखा है, जो पूर्व में लंबित प्रकरणों का ही आधा है.”
किसान पेंशन को लेकर साधा निशाना: घोषणापत्र के अनुसार, 60 साल से अधिक उम्र के किसानों को 1000 रुपये और 75 साल से अधिक आयु के किसानों को 1500 रूपये प्रतिमाह किसान पेंशन देने की बात कहीगई थी. किसानों को ऐसे ढेरों सपने दिखाए गए, जो आज तक अधूरे हैं. भूपेश बघेल की सरकार कहती है कि हम गौरव दिवस मना रहे हैं.”
पीएम आवास और जल जीवन मिशन में फिसड्डी है भूपेश सरकार”: धरम लाल ने निशाना साधते हुए कहा कि “प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत प्रदेश को मिलने वाले लाखो परिवारों से भूपेश बघेल की सरकार ने उनकी छत छीन ली,जल जीवन मिशन में छत्तीसगढ़ पूरे देश में 31 वें पायदान पर है. प्रदेश की आम जनता को शुद्ध जल उपलब्ध नहीं कर पा रहे भूपेश बघेल.”
प्रदेश में शराबबंदी छलावा”: धरम लाल कौशिक ने कहा “शराबबंदी केवल छलावा है. छत्तीसगढ़ को शराब की सबसे अधिक बिक्री करने वाला राज्य बना दिया है. शराब की अवैध तस्करी करने के मामले में देश में छतीसगढ़ का 5वां स्थान है. जब शराब बंदी करने की बात कही जा रही थी, तब प्रदेश में लगभग 700 शराब दुकान थे. वही अब कुल 1491 दुकानें खुल गई हैं. शराबबंदी का वादा करके सत्ता में आई इस सरकार ने कोरोना काल में शराब की होम डिलीवरी करवाई थी.
नसे की गिरफ्त में छत्तीसगढ़, देश में दूसरे स्थान पर”: धरम लाल कौशिक ने कहा कि “कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में 2500 बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था. लेकिन 4 सालों में युवाओं को कुछ भी नहीं दिया गया. पिछले 4 सालों में भूपेश बघेल की सरकार ने छत्तीसगढ़ को माफियाओं का गढ़ बना दिया है. छत्तीसगढ़ में 43% युवा नशे की गिरफ्त में है. यह भूपेश बघेल के लिए उपलब्धि हो सकती है कि नशे की गिरफ्त में देश में छत्तीसगढ़ का दूसरा स्थान है.”
सालों में एक भी नया भवन नहीं बनाया”: कौशिक ने कहा कि “पिछले 4 वर्षों में भूपेश बघेल की सरकार ने स्कूल के लिए एक भी नया भवन नहीं बनाया है. पुराने भवनों की हालत जर्जर हो चुकी है. शिक्षकों का इतना आभाव है कि 34.5 लाख विद्यार्थियों को सड़क पर उतरकर धरना प्रदर्शन और चक्काजाम करना पड़ रहा है. प्रदेश की कॉलेजों की स्थिति ऐसी है कि देश के टॉप 100 कॉलेज से छत्तीसगढ़ बाहर है. शिक्षा में छत्तीसगढ़ केंद्र शासित प्रदेश से भी पीछे है. देश में शिक्षा के मामले पर छत्तीसगढ़ 31वें स्थान पर है.”
भूपेश सरकार की नई पहचान ईडी”:कौशिक ने सरकार को भ्रष्टाचार में लिप्त कहते हुए कहा कि देश में शायद ही कोई ऐसा राज्य होगा, जहां इनकम टैक्स और इडी ने प्रशासनिक पद में बैठे मुख्यमंत्री के विभागीय अधिकारीयों के निवास पर इतने बड़े स्तर पर कार्यवाई की हो. प्रदेश की स्थिति यह है कि मुख्यमंत्री सचिवालय से लेकर मुख्यमंत्री के विभाग तक के अधिकारी जेल में हैं.
छत्तीसगढ़ के हर व्यक्ति पर कर्ज”:  धरम लाल कौशिक ने कहा कि “भाजपा कार्यालय के दौरान हमने इतना कर्ज नहीं लिया था. लेकिन कांग्रेस सरकार ने पिछले 4 सालों में 55 हजार करोड़ का कर्ज लेकर प्रदेश की जनता को कर्ज में डुबो दिया है. पिछले 4 वर्षों में केन्द्र सरकार ने 1 लाख 58 हजार करोड़ राज्य को भेजा. उसके बाद भी प्रदेश सरकार उस पैसे का सही उपयोग नहीं कर पाई.”