ब्रेकिंग
सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद

लश्कर में पांच घंटे ठप रही बिजली सप्लाई, सुबह बिजली आने पर मिली राहत

ग्वालियर। शहर में फाल्ट व ट्रपिंग लोगों के लिए अब मुसीबत बनती जा रही है। बुधवार-गुरुवार की रात लश्कर क्षेत्र में पांच घंट तक बिजली ने लोगों को रतजगा कराया। इससे लोग रात में गर्मी से बेहाल हो गए। बिजली जाने के बाद लोग सब स्टेशनों तक भी पहुंच गए, सुबह 4 बजे आपूर्ति बहाल होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। दिन में भी ट्रिपिंग जारी रही।

एसएएफ सब स्टेशन, कंपू व गोरखी की 33 केवी लाइन में रात 11:30 बजे से फाल्ट व ट्रिपिंग आना शुरू हो गई थी। 33 केवी में फाल्ट आने से करीब 30 हजार घरों की बिजली आपूर्ति बंद हो गई। बिजली जाने के बाद लोगों ने एफओसी पर शिकायत दर्ज कराई। उसके बाद अधिकारियों को भी फोन लगाए, लेकिन लोगों की बिजली नहीं आई। लोगों की शिकायतें बढ़ी तो अधिकारी लाइनों की पेट्रोलिंग के लिए उतरे। फाल्ट तलाशना शुरू किया। एसएएफ सब स्टेशन पर जंपर चला गया था, जिसकी वजह से उधर का पूरा क्षेत्र अंधेर में डूब गया। गर्मी होने की वजह से लोग बेहाल हो गए। फाेर पोल पर फाल्ट आ गया। इससे कंपू व गोरखी की लाइनें बंद हो गई। 33 केवी बंद होने से करीब 30 हजार घर प्रभावित हो गए। सुबह 4 बजे बिजली आई। लोगों ने छत व सड़कों पर रात बिताई।

मेंटेनेंस भी नहीं आ रहा काम

-गत दिवस रात में न आंधी आई थी, न बारिश हुई थी। तापमान कम होने से लाइनों पर लोड भी अधिक नहीं है, लेकिन शहर में ट्रिपिंग व फाल्ट कम नहीं हो रहे हैं। इन लाइनों का मेंटेनेंस भी हो चुका है। मेंटेनेंस के बाद भी मेगा फाल्ट आ गया। लोगों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ा।

– हर महीने फीडर का मेंटेनेंस किया जा रहा है। मेंटेनेंस की भी वजह से भी लोग कटौती झेल रहे हैं। रात में बिजली जाने पर लोग बेहाल हो रहे हैं।

– एफओसी पर भी लोगों के आसानी से फोन नहीं लगे। लाइन व्यस्त होने से घंटो फोन लगाते रहे।

– गोरखी व एसएएफ, कंपू फीडर फाल्ट व ट्रिपिंग के लिए जाने जाते हैं। इस क्षेत्र के लोग हर साल गर्मियों में फाल्ट की कटौती से परेशान रहते हैं।

वर्जन-

फोर पोल पर फाल्ट आ गया था। एसएएफ सब स्टेशन पर जंपर चला जल गया था। इससे आपूर्ति प्रभावित हुई थी।

राहुल साहू, उपमहाप्रबंधक दक्षिण संभाग