ब्रेकिंग
विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद छत्तीसगढ़ भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे किरण सिंह देव

मध्‍य प्रदेश का कोई भी जिला अब रेड जोन में नहीं, संक्रमण दर पांच फीसद से कम

भोपाल। मध्य प्रदेश में अब कोई भी जिला कोरोना संक्रमण के मद्देनजर रेड जोन में नहीं है। जिलों में संक्रमण दर पांच फीसद या उससे कम है। प्रदेश कोरोना संक्रमण से तेजी से बाहर निकल रहा है। अनलाक में कोरोना अनुरूप व्यवहार सुनिश्चित करना चाहिए। भोपाल में जिस तरह कोविड सेफ्टी टीम काम कर रही है, उसे अन्य जिलों में भी लागू किया जाए। टीकाकरण तेजी के साथ हो, इस पर ध्यान दिया जाए।

यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए कही। वीडियो कांफ्रंेसिंग के माध्यम से हुई समीक्षा में उन्होंने कहा, सभी प्रभारी मंत्री और अधिकारी सुनिश्चित करें कि उनके प्रभार के जिलों में अनलाक की प्रक्रिया में कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जाए। टीकाकरण बढ़ाने के साथ-साथ प्राथमिकता वाले समूहों पर ध्यान दिया जाए। अब किसी भी स्थिति में संक्रमण नहीं बढ़ना चाहिए।

आलीराजपुर, झाबुआ तथा कटनी जिलों में कोरोना का कोई नया प्रकरण नहीं आया है। वहीं भिंड, मंडला, सिंगरौली तथा टीकमगढ़ में एक-एक प्रकरण आए हैं। तीस जिलों में कोरोना की साप्ताहिक औसत संक्रमण दर एक फीसद से कम है तो 22 जिलों में एक से पांच फीसद तक है। कोरोना संक्रमण नियंत्रित करने में किल कोरोना अभियान का बड़ा योगदान है। यह ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में लगातार चलता रहे और इसकी निगरानी भी हो।

तीन जिलों में ही बीस से ज्यादा प्रकरण

बैठक में बताया गया प्रदेश के तीन जिलों इंदौर, भोपाल तथा जबलपुर में ही कोरोना के बीस से अधिक नए प्रकरण आए हैं। इंदौर में 287, भोपाल 183 और जबलपुर में 71 प्रकरण आए हैं। इंदौर की साप्ताहिक संक्रमण दर 4.9, भोपाल की 3.8, जबलपुर की 1.8 और ग्वालियर की 1.4 फीसद है। प्रदेश की औसत साप्ताहिक संक्रमण दर 1.7 फीसद है।

भोपाल में खोली नौ हजार दुकानें, 208 पर जुर्माना

बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने भोपाल में कोविड सेफ्टी टीम के कामों पर प्रस्तुतीकरण दिया। उन्होंने बताया भोपाल जिले में नौ हजार 159 दुकानें खोली गई हैं। इनमें आठ हजार 632 दुकानें कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन कर रही हैं। 319 दुकानों को कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन नहीं करने के कारण बंद कराया गया। 208 दुकानों के खिलाफ कार्रवाई कर 65 हजार 500 का जुर्माना किया गया। कोविड सेफ्टी टीम लोगों से आग्रह कर कोरोना प्रोटोकाल का पालन करवा रही हैं और जो नहीं मान रहे उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई की जा रही है। टीम दुकानों के बाहर गोले बनवाना, रस्सी बंधवाना, कार्यालयों में तापमान लेना, शारीरिक दूरी की जांच, लोगों से मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने का आग्रह करने सहित अन्य काम कर रही है।