ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

सिमगा — बरसते पानी में कामता मुसुवाडीह एवं नवागांव में फसलों को हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंचे मंडी अध्यक्ष सुशील शर्मा, राजस्व व ‌कृषि विभाग के अधिकारीयों को मुआवजा प्रकरण तैयार करने दिए निर्देश

विकासखण्ड सिमगा में बेमौसम की बारिश व ओलावृष्टि से क्षेत्र के विभिन्न गांवों में किसानो की फसलें खराब हो गयी। जिसक मुआयना करने कृषि उपज मण्डी के अध्यक्ष सुशील शर्मा एवं सोसायटी अध्यक्ष शैली भाटिया आज दिनभर हो रहे झड़ी बारिश के बीच ग्राम कामता, मुसुवाडीह, नवागांव पहुँचे। उनके साथ एल्डरमैन हिरेन कोसले, पार्षद दशरथ चंद्राकर, मंडी सदस्य अश्विनी बारले, अरुण यादव, सचिन शर्मा, भी थे। जहां उन्होंने किसानों से मुलाकात कर फसलों को हुए नुकसान की जानकारी लेते हुए ओलावृष्टि के कारण झड़े हुए धान, सब्जी भाजी एवं चना की खड़ी फसलों को हुए नुकसान को देखा। इस बीच कृषि अधिकारी राठौर ने बताया कि सब्जी भाजी के मुआवजे का कोई प्रावधान नहीं है। हल्का पटवारी वर्षा पुरैना ने बताया कि प्रभावित गांवों में कामता के 40 हेक्टेयर में 45 किसान, नवागांव में 16 हेक्टेयर में 18 किसान, एवं मुसुवाडीह में 20 हेक्टेयर में 24 किसानों ने आज अपना नाम लिखाया है जिसका मुआवजा प्रकरण तैयार कर उच्च अधिकारियों को भेजा जाएगा।
श्री शर्मा ने किसानों से कहा कि मुख्यमंत्री भुपेश बघेल स्वयं किसान हैं उन्हें किसानों की तकलीफ़ पता है। सरकार ने किसानों के लिए अनेकों हितकारी योजनाएं बनायी है जिसका लाभ उन्हें मिलना चाहिए। हालांकि ग्रीष्मकालीन फसलों के नुक़सान पर मुआवजा का प्रावधान वैसे तो नहीं है लेकिन वे इसके लिए कलेक्टर से मांग करेंगे कि डीएमएफ की राशि, या उद्यानिकी विभाग से या फिर मुख्यमंत्री आपदा कोष से किसानों को मुआवजा दिलाएं। श्री शर्मा ने कहा कि वे इसके लिए मुख्यमंत्री व कृषि मंत्री से भी मुलाकात कर मुआवजे की मांग करेंगे। इस दौरान मुसुवाडीह सरपंच रामेश्वरी सुरेश गेंड्रे ने बताया कि इस वर्ष नहर फुट जाने के कारण भाटापारा शाखा नहर से गांव को निस्तारी के लिए पानी नहीं मिला। तथा नवागांव के किसानों द्वारा जगह जगह अनाधिकृत कुलापा लगाने की शिकायत की। जिस पर मंडी अध्यक्ष शर्मा ने एसडीओ एरीगेशन रविन्द्र मांडले से को फोन पर चर्चा कर फुटे नहर की मरम्मत करने व अनाधिकृत कुलापा को बंद कराने निर्देशित किया। वहीं नवागांव सरपंच रमेश साहू की मांग पर ग्राम झिरिया पहुंच मार्ग से नवागांव हाई स्कूल तक श्री शर्मा ने मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना अंतर्गत सड़क निर्माण हेतु आवश्यक कार्यवाही करने तथा स्कूल में तीन अतिरिक्त कमरा व सायकल स्टैंड निर्माण के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को शीर्घ कार्यवाही करने निर्देशित किया। वहीं ग्रामीणों ने उपस्वास्थ्य केंद्र के लिए चयनित जमीन पर पंच द्वारा अतिक्रमण करने की शिकायत भी की। जिस एसडीएम सिमगा को शिकायत करने कहा गया। इस दौरान बड़ी संख्या में किसान उपस्थित रहे।