ब्रेकिंग
भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी

मानसून सिर पर, अधूरे निर्माण कार्यों को पूर्ण करने के लिए 10 दिन का समय

रायपुर। केरल राज्य में मानसून दस्तक दे चुका है। वहीं, प्रदेश में कुछ ही दिनों में मानसून का आगमन हो जाएगा। रायपुर कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन ने कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में जिले में संचालित निर्माण कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि आगामी कुछ दिनों में बरसात शुरू हो जाएगी। सभी जनपदों में जो निर्माण कार्य चल रहा है, उन्हें तत्काल पूरा कर कार्यपूर्णता प्रमाण पत्र प्रस्तुत करें।

आगामी 10 दिनों को अभियान के रूप में लेकर कार्य पूर्ण करें। बैठक में मनरेगा के तहत गांव में तालाब गहरीकरण या नया तालाब के कार्यों का मूल्यांकन करने को कहा। साथ ही निर्माण कार्य में अनावश्यक विलंब न करें। सभी अधिकारी यह ध्यान रखे कि निर्माण कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही न हो, गुणवत्तापूर्ण सामग्री का उपयोग करें।

बैठक में उन्होंने जोर दिया कि सभी जनपदों के गौठान में एकत्रित गोबर को वर्मी कम्पोस्ट बनाने की प्रक्रिया में डालने कहा। बरसात में गोबर को सुरक्षित करने के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए। जनपद सीईओ गौठानों की नियमित रूप से निरीक्षण और आवश्यक व्यवस्था करने को कहा। इस अवसर पर अपर कलेक्टर पद्मिनी भोई साहू, सभी जनपद के सीईओ समेत संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

केरल में दे चुका है मानसून दस्तक

बताते चलें कि दक्षिण पश्चिम मानसून ने केरल में दस्तक दे दी है और इसकी वजह से गुरुवार को राजधानी रायपुर सहित समुचे छत्तीसगढ़ का मौसम भी बदल गया। राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बादल छाने व ठंडी हवाएं चलने लगीं। साथ ही बहुत से क्षेत्रों में गुरुवार शाम ही गरज चमक के साथ छींटे भी पड़े। मौसम विभाग ने चेतावनी भी दी है कि आने वाले तीन दिनों तक राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में प्री-मानसून की बौछारें भी देखी जा सकती हैं। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि इसके साथ ही एक चक्रीय चक्रवात व द्रोणिका का प्रभाव भी बना हुआ है।