ब्रेकिंग
प्रभु जगन्नाथ जी को भोग लगाकर क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने माता कर्मा प्रसाद वितरण प्रारंभ किया विधायक इन्द्र साव की पहल पर नगर पालिका में दो करोड़ की विकास कार्य स्वीकृत नगरीय निकाय मंत्री अरूण साव का आभार व्यक्त किया नरेन्द्र मोदी व बीजेपी पार्टी आदिवासियों का रखता है विशेष ध्यान बरसात के सीजन मे हर कोई अपने माता पिता के नाम पर एक पेड अवश्य लगाये- विष्णु देव साय विधायक इंद्र साव ने भाटापारा आए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को सौंपा ज्ञापन किसानो की समस्याओं के निदान के लिए विधायक इंद्र साव मिले कृषि मंत्री राम विचार नेताम से जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार भीम आर्मी छत्तीसग... बलौदा बाजार हिंसा :-NSUI विधानसभा अध्यक्ष सूर्यकांत वर्मा सहित 07 लोगो की हुई गिरफ्तारी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 07 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार गिरफ्तार एक आरोपी... सिमगा स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को जीवनदीप समिति की बैठक विधायक श्री इंद्र साव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस मिली बड़ी सफलता, संयुक्त कार्यालय परिसर स्थित ध्वजखंभ में सफेद ध्वजा लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार आरोपी द्वारा संयुक्त कार्याल...

सराफा में एसोसिएशन का पहरा, सिर्फ थोक कारोबारियों को मिली एंट्री

इंदौर। ढाई महीने बाद सराफा बाजार में दुकानों के शटर खुले हैं। हालांकि सिर्फ चुनिंदा दुकानों और दुकानदारों को ही शटर उठाने की अनुमति मिली। इस दौरान ग्राहकों को आने और बुलाने की अनुमति नहीं थी। बाजार से व्यापार भी नहीं हुआ। लंबे समय बाद व्यापारियों को अपने जरूरी कामकाज निपटाने के लिए बाजार में आने की अनुमति दी गई।

प्रशासन ने चार घंटे तक थोक व्यापारियों को सराफा में कामकाज की अनुमति दी थी। अनुमति के बाद चांदी-सोना-जवाहरात व्यापारी एसोसिएशन ने सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक व्यापारियों को बाजार में आकर अटके काम निपटाने के निर्देश दिए। सराफा व्यापारी एसोसिएशन के उपाध्यक्ष बसंत सोनी के अनुसार बाजार में रिटेल दुकानदारों को आने की अनुमति नहीं थी। सिर्फ 50 से 60 होलसेल और सेमी होलसेलर्स हैं। उन्हें ही बाजार में आने की अनुमति थी

बाजार में सिर्फ सराफा थाने के पास से प्रवेश था। बाकी रास्ते बंद कर दिए गए थे। एंट्री पर एसोसिएशन के सदस्य तैनात थे। होलसेल व्यापारियों की पहचान के बाद उनकी रजिस्टर में एंट्री कर उन्हें जाने दिया गया। सोनी के अनुसार ढाई महीने पहले अचानक बाजार बंद कर दिया गया था। तब प्रशासन ने सिर्फ दो दिन के साप्ताहिक लाकडाउन का कहा था। ऐसे में व्यापारियों को समय नहीं मिला था। जल्दबाजी में दुकानें बंद कर गए थे। कइयों को स्टाक को सुरक्षित रखना था। बारिश में चांदी काली पड़ने लगती है। चांदी को सुरक्षित रखना था। साथ ही जीएसटी जमा करना। बही खाते लेना जैसे कुछ जरूरी काम थे। कुछ व्यापारियों को स्टाक दुकानें से निकालना था। ऐसे थोक व्यापारी आज बाजार आए थे।

सभी बाजार खुलें

अहिल्या चेंबर के उपाध्यक्ष इसहाक चौधरी ने व्यापारियों के साथ सांसद शंकर लालवानी से मुलाकात की। व्यापारियों ने मांग रखी कि अब सभी बाजारों और सभी दुकानों को खोलने की अनुमति दी जाना चाहिए। व्यापारी अब हताश हो चुके हैं। लोगों को भी सिर्फ किराने की ही नहीं कपड़ों से लेकर अन्य वस्तुओं की भी जरूरत हैं। ऐसे में अब भेदभाव नहीं करना चाहिए। व्यापार हमेशा के लिए बंद नहीं रखा जा सकता।