ब्रेकिंग
सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद

रेलवे पुल से लेकर ट्रैक तक जीएम ने किया निरीक्षण

जबलपुर। ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाने से लेकर मेमू ट्रेनों को चलाने से जुड़ी तैयारियों का जायजा लेने पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक शैलेंद्र कुमार सिंह ने जबलपुर से कटनी होते हुए बीना रेल खंड का निरीक्षण किया । इस दौरान उनके साथ पमरे के इंजीनियरिंग, आपरेटिंग, मैकेनिकल, कमर्शियल और निर्माण विभाग के विभागाध्यक्ष और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

जीएम ने निरीक्षण के दौरान इस रेलखंड पर स्थित स्टेशनों, रेल पुलों, रेल पथ, ओएचई एवं सिग्नल प्रणाली का देखा। मौके पर उन्हें वैसे ही सब कुछ बेहतर मिला, इसके बाद भी उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि इसे बेहतर बनाने में किसी तरह की लापरवाही न करें। यात्रियों की सु​रक्षा और सुविधा ही रेलवे की प्राथमिकता है।

कटनी से बीना के बीच तीसरी रेल लाइन का काम चल रहा है। कोरोना काल के दौरान यह काम धीमा हो गया। अभी भी कई क्षेत्रों में पेंच वर्क बाकी है, जो अभी पूरा होना है। निरीक्षण के दौरा जीएम ने निर्देश दिया कि यह काम भी जल्द से जल्द समय सीमा में पूरा हो। उन्होंने विभागाध्यक्षों से कहा कि मालगाड़ियों की गति बढ़ाने के लिए तीसरी रेल लाइन का काम पूरा होना जरूरी है। जीएम ने कटनी मुड़वारा स्टेशन के नजदीक बन रहे रोड ओवर ब्रिज का जायजा लेकर शेष कार्य को शीघ्र ही पूरा करने आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

माल गोदाम की बदली जगह: सागर स्टेशन के माल गोदाम को लिधौराखुर्द स्टेशन पर स्थान्तरित करने के जीएम ने निर्देश दिया। मण्डल रेल प्रबंधक भोपाल एवं अन्य अधिकारियों के साथ उन्होंने बीना में बन रहे मेमू शेड को भी देखा। अधिकारियों से चर्चा के दौरान निर्माण में शेष कार्यो को शीघ्र पूरा करने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए। दरअसल बीना मेमू शेड का निर्माण लगभग रुपये 139 करोड़ की लागत से किया जा रहा है। इस शेड के चालू होने के बाद पश्चिम मध्य रेल मेमू ट्रेन के आठ रेकों का रखरखाव बीना मेमू शेड में किया जा सकेगा।

यह भी देखा

— महादेवखेड़ी से लेकर मालखेड़ी के बीच तीव्र गति से रेल लाइन दोहरीकरण के कार्य का जायजा लिया।

— यहां के नवनिर्मित एक बड़े, सात छोटे पुलों एवं तीन रोड अंडर ब्रिज का भी निरीक्षण किया।

— बीना-गुना सेक्शन की दोहरीकरण का कार्य की कुल लंबाई 118.37 किमी है ।