ब्रेकिंग
सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद

ओपनर रोरी ब‌र्न्स और डेन लारेंस ने जमाया अर्धशतक, इंग्लैंड ने पहले दिन बनाए 7 विकेट पर 258 रन

बर्मिघम। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला गुरुवार को बर्मिंघम में शुरु हुआ। पहले दिन मेजबान टीम ने ओपनर रोरी बर्न्स और डॉन लॉरेंस की अर्धशतकीय पारी के दम पर 7 विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए थे। दिन का खेल खत्म होने के समय मार्क वुड 16 और लॉरेंस 67 रन बनाकर खेल रहे थे।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 175 रन तक उसने 5 अहम विकेट गंवा दिए थे। दिन के आखिर में लॉरेंस ने पहले ओली स्टोन और फिर मार्क वुड के साथ छोटी लेकिन अहम साझेदारी कर टीम को मुश्किल से निकाला।

सलामी बल्लेबाज रोरी ब‌र्न्स (81) और डैन लारेंस (नाबाद 67) के अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन के अंत तक सात विकेट पर 258 रन बना लिए थे। दिन की समाप्ति तक लारेंस के साथ मार्क वुड 16 रन बनाकर क्रीज पर टिके थे। न्यूजीलैंड की ओर से मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट और एजाज पटेल ने दो-दो विकेट हासिल किए जबकि एक विकेट नील वैगनर के नाम रहा।

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और ब‌र्न्स तथा सिब्ले ने पहले सत्र में बिना विकेट खोए 67 रन बनाए और टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। हालांकि भोजनकाल के बाद इंग्लैंड की पारी कुछ लड़खड़ा गई और उसने डामिनिक सिब्ले (35), जैक क्राली (0) और कप्तान रूट (4) के विकेट महज 13 रन के अंदर गंवाए। इसके बाद अंतिम सत्र में ब‌र्न्स के आउट होने के बाद निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए लारेंस ने पारी को संभाला और स्कोर 250 के पार पहुंचाया।