ब्रेकिंग
भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी

बारिश के पानी से नदी में आई बाढ़, तेज बहाव में चार बहे, दो की मौत

सिंगरौली/रीवा। बीती शाम से हो रही बारिश के कारण सिंगरौली जिले के नदी और नाले उफान पर हैं। देर शाम सरई थाना कोनी गांव के चोनाईया नदी में अचानक बाढ़ आ गई जिसके कारण नदी पार कर रहे जयसवाल परिवार के चार सदस्य तेज बहाव में बह गए। हालांकि बहाव के बीच एक 9 वर्षीय बच्ची प्रियंका जयसवाल किसी तरह से नदी पार करने में सफल रही। जबकि उर्मिला जायसवाल उम्र 35 वर्ष की पानी में डूबने के कारण बीती शाम ही मौत हो गई थी । शनिवार की सुबह अनु देवी जयसवाल का शव रेस्क्यू मे जुटे एसडीआरएफ के जवानों के हाथ लगा है। जबकि अभी एक की तलाश की जा रही है । समाचार लिखे जाने तक सरई थाना प्रभारी संतोष तिवारी ने बताया कि अभी एक महिला की तलाश की जा रही है जो तेज बहाव में पानी के साथ बढ़ गई थी।

क्या था मामला: जिले के सरई थाना क्षेत्र अंतर्गत कोनी गांव में रहने वाले लोग जंगल में लकड़ी काट कर अपनी जीविका चलाते हैं। गत दिवस जयसवाल परिवार की 3 महिला व एक बच्ची लकड़ी काटने के उद्देश्य जंगल में गई हुई थी जंगल में पहुंचने के लिए कोनी गांव के रहवासियों को नदी पार करके जाना पड़ता है वैसे तो यह नदी साल के 9 महीने सूखी रहती है लिहाजा इसे स्थानीय स्तर पर बरसाती नदी भी कहते हैं दोपहर में जब महिलाएं लकड़ी काटने के लिए जंगल में घुसी वहीं देर शाम बारिश शुरू हो गई। जिससे यह बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे बैठ गई और बारिश के बंद होने का इंतजार करने लगी। बारिश बंद होने के बाद जब वह वापस लौटने लगी तो इन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि नदी में पानी आ चुका है बहाव भी तेज है। जैसे ही 3 महिलाएं और बच्चे नदी पार करने के लिए नदी में उतरे तेज बहाव के साथ बहने लगे हालांकि 9 वर्षीय बच्ची किसी तरह तैरकर बाहर आने में सफल रही वही तीन महिलाएं पानी के साथ बह गई।

मौके पर पहुंची टीम: बताया गया है कि घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस टीम सहित बचाव दल पहुंच गया था। रात में चली सर्चिंग के दौरान जहां उर्मिला जयसवाल का शव बरामद कर लिया गया था। वही रात में अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू कार्य बंद कर दिया गया था। सुबह पुनः रेस्क्यू को कार्य शुरू किया गया इसके बाद अन्नू देवी जयसवाल का शव बरामद किया जा सका है ।एक अन्य महिला की तलाश की जा रही है।