ब्रेकिंग
सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद

भोपाल में झमाझम बारिश के साथ हो सकती है मानसून की एंट्री

भाेपाल। दक्षिण-पश्चिम मानसून के सक्रिय हाेने से भाेपाल, जबलपुर, हाेशंगाबाद, सागर संभाग के जिलाें में अच्छी बरसात का सिलसिला शुरू हाे गया है। इसी क्रम में पिछले 24 घंटाें के दौरान शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक पचमढ़ी 70.4, रायसेन 61.8, भाेपाल 48.2, नौगांव 42.8, हाेशंगाबाद 38.6, दमाेह 29, बैतूल 28.4, भाेपाल सिटी 24.6, खजुराहाे 15.0, सागर 13.8, मलाजखंड 8.8, मंडला 6.0, जबलपुर 4.8, गुना में 1.4 मिलीमीटर बारिश हुई। मौसम विज्ञानियाें के मुताबिक शनिवार काे झमाझम बरसात के साथ मानसून राजधानी में भी प्रवेश कर सकता है।

मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक मानसून की उत्तरी सीमा दीव, सूरत, नादूरबार, रायसेन, दमाेह, उमरिया, पेंड्रा राेड,बाेलांगीर, पुरी से हाेकर गुजर रही है। मानसून के सक्रिय हाेने से झमाझम का दौर भी शुरू हाे गया है। वरिष्ठ मौसम विज्ञानी ममता यादव ने बताया कि वर्तमान में मानसून के आगे बढ़ने की परिस्थ‍ितियां काफी अनुकूल हैं। शनिवार काे भाेपाल में भी मानसून के प्रवेश करने की संभावना है। तीन-चार दिन में पूरे प्रदेश में मानसून छा सकता है। पूर्व वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि वर्तमान में अरब सागर में एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। पाक्स्तिान पर एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है।

पंजाब से लेकर बंगाल की खाड़ी तक एक ट्रफ बना हुआ है। दक्षिणी उत्तरप्रदेश पर भी एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। केरल से लेकर महाराष्ट्र तक एक अपतटीय ट्रफ मौजूद है। उधर बंगाल की खाड़ी में उड़ीसा और पश्चिम बंगाल के तट पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। यह सिस्टम शनिवार काे गहरा कम दबाव के क्षेत्र में तब्दील हाेकर आगे बढ़ने लगेगा। इसके प्रभाव से प्रदेश के अनेक स्थानाें पर तेज बौछारें पड़ने का सिलसिला शुरू हाेने के आसार हैं।