ब्रेकिंग
प्रभु जगन्नाथ जी को भोग लगाकर क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने माता कर्मा प्रसाद वितरण प्रारंभ किया विधायक इन्द्र साव की पहल पर नगर पालिका में दो करोड़ की विकास कार्य स्वीकृत नगरीय निकाय मंत्री अरूण साव का आभार व्यक्त किया नरेन्द्र मोदी व बीजेपी पार्टी आदिवासियों का रखता है विशेष ध्यान बरसात के सीजन मे हर कोई अपने माता पिता के नाम पर एक पेड अवश्य लगाये- विष्णु देव साय विधायक इंद्र साव ने भाटापारा आए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को सौंपा ज्ञापन किसानो की समस्याओं के निदान के लिए विधायक इंद्र साव मिले कृषि मंत्री राम विचार नेताम से जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार भीम आर्मी छत्तीसग... बलौदा बाजार हिंसा :-NSUI विधानसभा अध्यक्ष सूर्यकांत वर्मा सहित 07 लोगो की हुई गिरफ्तारी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 07 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार गिरफ्तार एक आरोपी... सिमगा स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को जीवनदीप समिति की बैठक विधायक श्री इंद्र साव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस मिली बड़ी सफलता, संयुक्त कार्यालय परिसर स्थित ध्वजखंभ में सफेद ध्वजा लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार आरोपी द्वारा संयुक्त कार्याल...

भोपाल में झमाझम बारिश के साथ हो सकती है मानसून की एंट्री

भाेपाल। दक्षिण-पश्चिम मानसून के सक्रिय हाेने से भाेपाल, जबलपुर, हाेशंगाबाद, सागर संभाग के जिलाें में अच्छी बरसात का सिलसिला शुरू हाे गया है। इसी क्रम में पिछले 24 घंटाें के दौरान शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक पचमढ़ी 70.4, रायसेन 61.8, भाेपाल 48.2, नौगांव 42.8, हाेशंगाबाद 38.6, दमाेह 29, बैतूल 28.4, भाेपाल सिटी 24.6, खजुराहाे 15.0, सागर 13.8, मलाजखंड 8.8, मंडला 6.0, जबलपुर 4.8, गुना में 1.4 मिलीमीटर बारिश हुई। मौसम विज्ञानियाें के मुताबिक शनिवार काे झमाझम बरसात के साथ मानसून राजधानी में भी प्रवेश कर सकता है।

मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक मानसून की उत्तरी सीमा दीव, सूरत, नादूरबार, रायसेन, दमाेह, उमरिया, पेंड्रा राेड,बाेलांगीर, पुरी से हाेकर गुजर रही है। मानसून के सक्रिय हाेने से झमाझम का दौर भी शुरू हाे गया है। वरिष्ठ मौसम विज्ञानी ममता यादव ने बताया कि वर्तमान में मानसून के आगे बढ़ने की परिस्थ‍ितियां काफी अनुकूल हैं। शनिवार काे भाेपाल में भी मानसून के प्रवेश करने की संभावना है। तीन-चार दिन में पूरे प्रदेश में मानसून छा सकता है। पूर्व वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि वर्तमान में अरब सागर में एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। पाक्स्तिान पर एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है।

पंजाब से लेकर बंगाल की खाड़ी तक एक ट्रफ बना हुआ है। दक्षिणी उत्तरप्रदेश पर भी एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। केरल से लेकर महाराष्ट्र तक एक अपतटीय ट्रफ मौजूद है। उधर बंगाल की खाड़ी में उड़ीसा और पश्चिम बंगाल के तट पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। यह सिस्टम शनिवार काे गहरा कम दबाव के क्षेत्र में तब्दील हाेकर आगे बढ़ने लगेगा। इसके प्रभाव से प्रदेश के अनेक स्थानाें पर तेज बौछारें पड़ने का सिलसिला शुरू हाेने के आसार हैं।