ब्रेकिंग
सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद

इंदौर के साथ मध्य प्रदेश पूरी तरह से हुआ अनलाक

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से घटने के बाद जून महीने की शुरुआत से ही विभिन्न जिलों में अनलाक शुरू हो चुका है। जानकारी के मुताबिक प्रदेश के 50 जिलों में कोरोना संक्रमण की दर 1 प्रतिशत से भी कम है। ऐसे में कोरोना गाइडलाइन के अनुसार शहर अनलॉक हो गए हैं। इंदौर शहर भी शनिवार सुबह से अनलाक हो गया है। मध्य प्रदेश के सभी शहरों में इंदौर सबसे आखिरी में अनलाक हुआ है। भोपाल और ग्वालियर में भी गुरुवार 10 जून से पूरा बाजार खुलने लगा है। जबलपुर में भी एक जून से अनलाक की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। मध्य प्रदेश के जिलों में अभी रविवार को लॉकडाउन जारी रखा गया है। मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों की आपदा प्रबंधन समिति ने कोरोना गाइडलाइन के अनुसार अनलाक के लिए नियम जारी किए हैं, इनमें कुछ गाइडलाइन समान हैं।

– शापिंग माल, सिनेमा घर, प्ले जोन, फूड जोन और ऐसे स्थान जहां भीड़ हो सकती है वो अभी बंद रहेंगे। कालेज, स्कूल और कोचिंग के केवल दफ्तर ही खुल सकेंगे अभी यहां विद्यार्थियों को आने की अनुमति नहीं दी गई है।

– विवाह कार्यक्रम में तय गाइडलाइन के अनुसार ही मेहमानों को बुलाने की अनुमति रहेगी। इंदौर में केवल 20 अतिथियों को ही आमंत्रित किया जा सकेगा।

– होटल और रेस्टोरेंट खुलेंगे, लेकिन वहां बैठकर खाना प्रतिबंधित किया गया है। यहां से टेकअवे की सुविधा या घर पहुंच सेवा उपलब्ध रहेगी।

– इंदौर में देर रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा। इसी तरह बाकी शहरों में भी रात के समय कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा।

– पहले शनिवार को भी लॉकडाउन रखा गया था, लेकिन अब इसमें शिथिलता देते हुए केवल रविवार के दिन लाकडाउन रखा गया है। इस दौरान सभी व्यावासयिक गतिविधियां बंद रहेगी।