ब्रेकिंग
प्रभु जगन्नाथ जी को भोग लगाकर क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने माता कर्मा प्रसाद वितरण प्रारंभ किया विधायक इन्द्र साव की पहल पर नगर पालिका में दो करोड़ की विकास कार्य स्वीकृत नगरीय निकाय मंत्री अरूण साव का आभार व्यक्त किया नरेन्द्र मोदी व बीजेपी पार्टी आदिवासियों का रखता है विशेष ध्यान बरसात के सीजन मे हर कोई अपने माता पिता के नाम पर एक पेड अवश्य लगाये- विष्णु देव साय विधायक इंद्र साव ने भाटापारा आए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को सौंपा ज्ञापन किसानो की समस्याओं के निदान के लिए विधायक इंद्र साव मिले कृषि मंत्री राम विचार नेताम से जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार भीम आर्मी छत्तीसग... बलौदा बाजार हिंसा :-NSUI विधानसभा अध्यक्ष सूर्यकांत वर्मा सहित 07 लोगो की हुई गिरफ्तारी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 07 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार गिरफ्तार एक आरोपी... सिमगा स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को जीवनदीप समिति की बैठक विधायक श्री इंद्र साव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस मिली बड़ी सफलता, संयुक्त कार्यालय परिसर स्थित ध्वजखंभ में सफेद ध्वजा लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार आरोपी द्वारा संयुक्त कार्याल...

इंदौर के साथ मध्य प्रदेश पूरी तरह से हुआ अनलाक

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से घटने के बाद जून महीने की शुरुआत से ही विभिन्न जिलों में अनलाक शुरू हो चुका है। जानकारी के मुताबिक प्रदेश के 50 जिलों में कोरोना संक्रमण की दर 1 प्रतिशत से भी कम है। ऐसे में कोरोना गाइडलाइन के अनुसार शहर अनलॉक हो गए हैं। इंदौर शहर भी शनिवार सुबह से अनलाक हो गया है। मध्य प्रदेश के सभी शहरों में इंदौर सबसे आखिरी में अनलाक हुआ है। भोपाल और ग्वालियर में भी गुरुवार 10 जून से पूरा बाजार खुलने लगा है। जबलपुर में भी एक जून से अनलाक की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। मध्य प्रदेश के जिलों में अभी रविवार को लॉकडाउन जारी रखा गया है। मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों की आपदा प्रबंधन समिति ने कोरोना गाइडलाइन के अनुसार अनलाक के लिए नियम जारी किए हैं, इनमें कुछ गाइडलाइन समान हैं।

– शापिंग माल, सिनेमा घर, प्ले जोन, फूड जोन और ऐसे स्थान जहां भीड़ हो सकती है वो अभी बंद रहेंगे। कालेज, स्कूल और कोचिंग के केवल दफ्तर ही खुल सकेंगे अभी यहां विद्यार्थियों को आने की अनुमति नहीं दी गई है।

– विवाह कार्यक्रम में तय गाइडलाइन के अनुसार ही मेहमानों को बुलाने की अनुमति रहेगी। इंदौर में केवल 20 अतिथियों को ही आमंत्रित किया जा सकेगा।

– होटल और रेस्टोरेंट खुलेंगे, लेकिन वहां बैठकर खाना प्रतिबंधित किया गया है। यहां से टेकअवे की सुविधा या घर पहुंच सेवा उपलब्ध रहेगी।

– इंदौर में देर रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा। इसी तरह बाकी शहरों में भी रात के समय कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा।

– पहले शनिवार को भी लॉकडाउन रखा गया था, लेकिन अब इसमें शिथिलता देते हुए केवल रविवार के दिन लाकडाउन रखा गया है। इस दौरान सभी व्यावासयिक गतिविधियां बंद रहेगी।