ब्रेकिंग
विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद छत्तीसगढ़ भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे किरण सिंह देव

खुर्सीपार से मुर्गा चौक तक बंद रहती है लाइट, दुर्घटना की आशंका

भिलाई। खुर्सीपार से लेकर मुर्गा चौक तक बीएसपी की सड़क पर शाम होते ही अंधेरा पसर जाता है। सड़क पर प्रकाश व्यवस्था के लिए पोल व केबल बिछाया जरूर गया है परन्तु नियमित देखरेख व मरम्मत के अभाव में लाइट बंद पड़ी है। भारी वाहनों की आवाजाही वाली इस सड़क पर रात में दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन ने विस्तारीकरण परियोजना के तहत खुर्सीपार रेलवे क्र्रासिंग से इस्पात भवन तक पुरानी सड़क को बंद कर दिया है।

इसके स्थान पर रेलवे लाइन के बगल से ही संयंत्र क्षेत्र में ही नई सड़क बनाई गई है। यह सड़क खुर्सीपार रेलवे क्रासिंग से लेकर मुर्गा चौक तक करीब 2.5 किलोमीटर है। सड़क पर प्रकाश व्यवस्था के नाम पर बिजली के ट्यूबलर पोल, लाइट भी लगे हैं परन्तु बंद पड़े हैं।

जानकारी के अनुसार कुल 35 पोल हैं। शाम होते ही इस सड़क पर अंधेरा पसर जाता है। इसी सड़क से ही बीएसपी के कर्मचारी भी आनाजाना करते हैं बावजूद बीएसपी प्रबंधन को चिंता नहीं है।

हो चुके हैं कई हादसे, सड़क पर ही कर देते हैं पार्किंग

इस सड़क पर ही बीएसपी का स्टाक यार्ड है। इसके अलावा बीएसपी के बोरिया गेट के लिए भी भारी वाहन इसी ओर से आते-जाते हैं। शिफ्ट के समय को छोड़ दें तो अन्य समय में भारी वाहनों की आवाजाही होते रहती है।

खासकर रात में लगातार वाहनों की आवाजाही होती है। ऐसे में लाइट बंद होने से स्थिति खतरनाक हो जाती है। खासकर छोटे वाहन चालकों के लिए हादसे की आशंका और भी बड़ जाती है। क्योंकि सड़क के किनारे पर ही भारी वाहन पार्क कर दिए जाते हैं।

सड़क पर अंधेरा होने की वजह से छोटे वाहन चालकों को सही स्थिति का अंदाजा नहीं लग पाता और वे हादसे के शिकार हो जाते हैं। ऐसे दो हादसों में दो लोगों की जान भी जा चुकी है इसमें एक ठेका कर्मचारी एवं एक बिजली कर्मचारी शामिल है।