ब्रेकिंग
युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना के संबंध में भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव को किया गया गिर... नगर के ऐतिहासिक जय स्तंभ चौक में विधायक इन्द्र साव ने ध्वजारोहण किया, इसके पूर्व भारत माता कि मूर्ति पर माल्यार्पण कर स्वतंत्रता दिवस समारोह का शुभारं...

भोपाल रेल मंडल ने दो माह में वसूला रिकॉर्ड पौने चार करोड़ रुपये जुर्माना

भोपाल। भोपाल रेल मंडल ने रिकॉर्ड पौने चार करोड़ रुपये जुर्माना वसूला है। जुर्माने की यह राशि विगत दो माह के दौरान ट्रेन में सफर करने वाले उन लोगों से वसूली गई है, जो निर्धारित टिकट लेकर सफर नहीं कर रहे थे। ऐसे लोगों की वजह से ट्रेनों में अनावश्यक दबाव बढ़ा, जो कोरोना संक्रमण के चलते ठीक नहीं था। रेलवे ने ऐसे लोगों की पहचान करने के लिए चेकिंग अभियान चलाया है।

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक मई 2021 में टिकट चेकिंग अभियान में बिना टिकट, अनुचित टिकट एवं बिना बुक कराए सामान लेकर यात्रा करने वाले यात्रियों के 21,153 मामले पकड़े गए हैं। ऐसे लोगों से 1,34,37,650 रुपये राजस्व की वसूली की है, जो कि गत वर्ष इसी अवधि के दौरान की गई वसूली से शत प्रतिशत अधिक है। वहीं अप्रैल 2021 में चलाए गए टिकट चेकिंग अभियान के दौरान बिना टिकट, अनुचित टिकट एवं बिना बुक कराए सामान लेकर यात्रा करने वाले 35,659 मामले पकड़े गए हैं। ऐसे लोगों से 2,30,50,155 रुपये राजस्व की प्राप्ति हुई है। यह भी गत वर्ष के इसी माह से शत प्रतिशत अधिक है।

रेलवे की तरफ से बताया गया है कि 2021-22 के दौरान माह अप्रैल एवं मई 2021 के दौरान अब तक बिना टिकट, अनुचित टिकट एवं बिना बुक कराए सामान लेकर यात्रा करने वाले यात्रियों के कुल 56,812 मामले पकड़े गए, जिनसे कुल 3,64,87,805 रुपये रेल राजस्व की प्राप्ति हुई, जो कि गत वर्ष की इसी अवधि के दौरान की गई राजस्‍व वसूली से शत प्रतिशत अधिक है।

भोपाल मंडल के रेल अधिकारियों का कहना है कि यह विशेष टिकट चेकिंग अभियान निरंतर जारी रहेगा। यात्रियों से अनुरोध है कि उचित टिकट लेकर ही यात्रा करें, ताकि यात्रा के दौरान किसी प्रकार की असुविधा न हो। स्टेशन पर अथवा यात्रा के दौरान कोविड संक्रमण से बचने के लिए मास्क का उपयोग करें, आपस में निर्धारित दूरी बनाकर रखें, हाथों को नियमित रूप से धोते रहें। स्टेशन परिसर या गाड़ी के डिब्बे में गंदगी न फैलाएं।