ब्रेकिंग
विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद छत्तीसगढ़ भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे किरण सिंह देव

जबलपुर से होकर जाने वाली ट्रेनों के यात्रियों को मिलेगी राहत

जबलपुर। जबलपुर के यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। अब जबलपुर से राजकोट तक जाने के लिए चल रही ट्रेनों में लंबी वेटिंग क्लीयर करने के लिए रेलवे इनमें अतिरिक्त कोच लगा रहा है।

सोमवार को रवाना होने वाली रीवा—इतवारी और रीवा—राजकोट ट्रेन में यह अतिरिक्त कोच लगेंगे। इन अतिरिक्त कोच के बढ़ने से जबलपुर ही नहीं बल्कि कटनी, नरसिंहपुर के यात्रियों को भी कन्फर्म सीट मिलेगी।

दरअसल इन दिनों ट्रेनों में फिर यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है। हालांकि रेलवे ने सभी यात्रियों को कोविड 19 के नियमों का पालन करते हुए सफर करने के निर्देश दिए हैं, लेकिन न तो यात्री इन नियमों का पालन कर रहे हैं और न ही रेलवे इन नियमों का पालन यात्रियों से करवा पा रहा है।

जबलपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम विश्वरंजन ने बताया कि ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाते रहे हैं। इसी कड़ी में अतिरिक्त यात्री यातायात को क्लीयर करने के लिए गाड़ी संख्या 01754 रीवा से इतवारी स्पेशल ट्रेन में दिनाँक 14.06.2021 को 02 शयनयान श्रेणी और गाड़ी संख्या 09238 रीवा से राजकोट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन में दिनांक 14.06.2021 को 03 शयनयान श्रेणी का अतिरिक्त कोच लगाया जा रहा है। ये स्पेशल ट्रेन सतना, मैहर, कटनी एवं जबलपुर से होकर अपने गंतब्य को जायेगी

इनमें भी बढ़ने लगी वेटिंग: अभी तक दिल्ली, मुंबई, यूपी—बिहार जाने वाली अधिकांश ट्रेनों में यात्रियों की संख्या कम थी। इस वजह से अधिकांश ट्रेनों में 60 से 70 फीसदी तक सीटें खाली थीं, लेकिन अब कोरोना संक्रमण की रफ्तार जैसे—जैसे कम हो रही है, वैसे—वैसे अब हर रूट पर चलने वाली ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है। जबलपुर से हजरत निजामुद्दीन, लखनउ, पटना, हावड़ा और मुंबई जाने वाली ट्रेनों में भी यात्रियों की संख्या बढ़ने से इन ट्रेनों में लंबी वेटिंग आ गई है। रेलवे इन ट्रेनों में भी लंबी वेटिंग से राहत देने के लिए अतिरिक्त कोच लगाएगा।