ब्रेकिंग
भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी

सीईटी-नान सीईटी के आवेदनों का अगले सप्ताह तय होगा शुल्क

इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) के विभागों में प्रवेश को लेकर प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सीईटी जहां आनलाइन करवाई जा रही है। वहीं नान सीईटी कोर्स में दाखिला मेरिट आधार पर दिया जाएगा। अब विश्वविद्यालय प्रशासन इन दिनों प्रवेश शुल्क निर्धारित करने में लगा है। 1000-1500 रुपये के बीच शुल्क रखा जा सकता है। फिलहाल फार्म की फीस को लेकर अगले कुछ दिनों में प्रवेश समिति की बैठक होना है, जिसमें परीक्षा, रिजल्ट और प्रवेश के बारे में चर्चा होगी। अधिकारियों के मुताबिक 20 जून तक आवेदन बुलाना शुरू किए जाएंगे।

आनलाइन सीईटी के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने एमपी आनलाइन को परीक्षा संचालित करने की जिम्मेदारी देना तय किया है। एजेंसी के साथ टेक्नीकल प्रेजेंटेशन बुधवार को रखा है, जिसमें कई बिंदुओं पर एजेंसी से भी बातचीत करना बाकी है। सूत्रों के मुताबिक परीक्षा शुल्क का कुछ हिस्सा एजेंसी को भी व्यवस्था करने को लेकर दिया जाएगा। इसके चलते अभी तक सीईटी की फीस के बारे में अधिकारी राशि तय नहीं कर पाए है। यहां तक नान सीईटी के लिए अभी तक एक ही बैठक हुई है, जिसमें विभागों ने अपने-अपने पाठ्यक्रम और सीटों की जानकारी दी है। फिलहाल विश्वविद्यालय जल्द ही सीईटी और नान सीईटी को लेकर संयुक्त बैठक करेगा ताकि शुल्क, प्रवेश प्रक्रिया व काउंसिलिंग मुद्दों पर बातचीत होगी। अधिकारियों के मुताबिक 20-22 जून के बीच दोनों प्रवेश प्रक्रिया को लेकर विज्ञापन निकालकर आवेदन बुलवाए जाएंगे। मीडिया प्रभारी डा. चंदन गुप्ता का कहना है कि प्रवेश संबंधित प्रक्रिया अगस्त तक शुरू होगी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने सितंबर से नया सत्र की कक्षाएं लगाने की रूपरेखा बनाई है।

25 दिन देंगे आवेदन के लिए

सीईटी-नान सीईटी कोर्स में आवेदन के लिए विद्यार्थियों को कम से कम 20-25 दिन दिए जाएंगे। इस बीच विश्वविद्यालय और एजेंसी आनलाइन सीईटी की तैयारियां पूरी कर लेंगा। विश्वविद्यालय के मुताबिक संक्रमण के चलते इस बार प्रदेश भर के विद्यार्थी प्रवेश में रुचि दिखा रहा है। इन दिनों कई विद्यार्थियों ने अधिकारियों से संपर्क करना शुरू कर दिया है।