ब्रेकिंग
विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद छत्तीसगढ़ भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे किरण सिंह देव

सुनील गावस्कर का दावा- इंग्लैंड के खिलाफ ये भारतीय बल्लेबाज ठोक सकता है 3 शतक

नई दिल्ली। अगस्त से शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के बल्लेबाजों के सामने कड़ी चुनौती होगी। भारत, जिसके पास विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद लगभग छह सप्ताह का आराम होगा, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों को अतीत को नहीं भूलना होगा, जिसमें टीम को 2011, 2014 और 2018 में हार मिली है। हालांकि, पिछली बार विराट कोहली ने लगभग 600 रन एक टेस्ट सीरीज में बनाए थे, लेकिन फिर भी टीम 1-4 की हार को रोकने में कामयाब नहीं हो सकी थी।

इस बार भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के साथ, उनसे बहुत अच्छी चीजों की उम्मीद की जाएगी, खासकर जब से टीम के कई वरिष्ठ सदस्यों के लिए यह देश का तीसरा दौरा होगा। उनमें से एक रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी पदोन्नति के बाद से एक नया रवैया अपनाया है। ऐसे में उनके पास भी इंग्लैंड की धरती पर अपनी चमक छोड़ने का मौका है। महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा है कि रोहित शर्मा इस सीरीज को यादगार बनाएंगे और कम से कम तीन शतक लगाएंगे।

सुनील गावस्कर ने द क्रिकेट एनालिस्ट पॉडकास्ट में कहा, “उनके मामले में, यह हमेशा पहले दो-तीन ओवर होते हैं। वे ऐसे ओवर हैं, जहां उनका फ्रंट फुट गेंद की पिच तक नहीं पहुंच रहा है, लेकिन एक दो ओवर के बाद जब एक बार उनका फ्रंट फुट गेंद की पिच तक पहुंचने लगता है, तो वह बहुत अच्छा होता है। ऑस्ट्रेलिया में भी उन्होंने ज्यादा रन नहीं बनाए, लेकिन उनके तेज गेंदबाजों को खेलने के लिए उन्हें जो समय देना पड़ा वह अद्भुत था। ये लोग 90 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन उन्होंने वास्तव में इसे 40 मील प्रति घंटे जैसा बना दिया। उसके पास खेलने के लिए इतना समय था।”

रोहित शर्मा ने अब तक इंग्लैंड में केवल एक टेस्ट मैच खेला है, जहां 2014 में उन्होंने 34 रन बनाए। हालांकि, इस बल्लेबाज ने तब से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक लंबा सफर तय किया है। इंग्लैंड में 2019 विश्व कप के दौरान, रोहित विश्व कप के एक सीजन में पांच शतक बनाने वाले इतिहास के पहले बल्लेबाज बने। इंग्लैंड हमेशा भारत के लिए बल्लेबाजी करने के लिए सबसे कठिन देशों में से एक रहा है, लेकिन गावस्कर ने रोहित को सफल होने के लिए समर्थन दिया है और कहा है कि वे इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में तीन शतक जड़ सकते हैं

गावस्कर ने कहा है, “उसकी बात यह है कि वह हर समय आक्रमण करना चाहता है। इसलिए कभी-कभी, शॉट चयन वह होता है जहां वह आउट हो जाता है, लेकिन अगर वह सही हो जाता है, तो वह इस पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में तीन शतक बना सकता है।” रोहित शर्मा काफी लय में नजर आ रहे हैं और वे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने सबसे पहले एक हजार रन टूर्नामेंट में भारत के लिए पूरे किए थे।