ब्रेकिंग
प्रभु जगन्नाथ जी को भोग लगाकर क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने माता कर्मा प्रसाद वितरण प्रारंभ किया विधायक इन्द्र साव की पहल पर नगर पालिका में दो करोड़ की विकास कार्य स्वीकृत नगरीय निकाय मंत्री अरूण साव का आभार व्यक्त किया नरेन्द्र मोदी व बीजेपी पार्टी आदिवासियों का रखता है विशेष ध्यान बरसात के सीजन मे हर कोई अपने माता पिता के नाम पर एक पेड अवश्य लगाये- विष्णु देव साय विधायक इंद्र साव ने भाटापारा आए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को सौंपा ज्ञापन किसानो की समस्याओं के निदान के लिए विधायक इंद्र साव मिले कृषि मंत्री राम विचार नेताम से जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार भीम आर्मी छत्तीसग... बलौदा बाजार हिंसा :-NSUI विधानसभा अध्यक्ष सूर्यकांत वर्मा सहित 07 लोगो की हुई गिरफ्तारी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 07 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार गिरफ्तार एक आरोपी... सिमगा स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को जीवनदीप समिति की बैठक विधायक श्री इंद्र साव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस मिली बड़ी सफलता, संयुक्त कार्यालय परिसर स्थित ध्वजखंभ में सफेद ध्वजा लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार आरोपी द्वारा संयुक्त कार्याल...

सुनील गावस्कर का दावा- इंग्लैंड के खिलाफ ये भारतीय बल्लेबाज ठोक सकता है 3 शतक

नई दिल्ली। अगस्त से शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के बल्लेबाजों के सामने कड़ी चुनौती होगी। भारत, जिसके पास विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद लगभग छह सप्ताह का आराम होगा, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों को अतीत को नहीं भूलना होगा, जिसमें टीम को 2011, 2014 और 2018 में हार मिली है। हालांकि, पिछली बार विराट कोहली ने लगभग 600 रन एक टेस्ट सीरीज में बनाए थे, लेकिन फिर भी टीम 1-4 की हार को रोकने में कामयाब नहीं हो सकी थी।

इस बार भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के साथ, उनसे बहुत अच्छी चीजों की उम्मीद की जाएगी, खासकर जब से टीम के कई वरिष्ठ सदस्यों के लिए यह देश का तीसरा दौरा होगा। उनमें से एक रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी पदोन्नति के बाद से एक नया रवैया अपनाया है। ऐसे में उनके पास भी इंग्लैंड की धरती पर अपनी चमक छोड़ने का मौका है। महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा है कि रोहित शर्मा इस सीरीज को यादगार बनाएंगे और कम से कम तीन शतक लगाएंगे।

सुनील गावस्कर ने द क्रिकेट एनालिस्ट पॉडकास्ट में कहा, “उनके मामले में, यह हमेशा पहले दो-तीन ओवर होते हैं। वे ऐसे ओवर हैं, जहां उनका फ्रंट फुट गेंद की पिच तक नहीं पहुंच रहा है, लेकिन एक दो ओवर के बाद जब एक बार उनका फ्रंट फुट गेंद की पिच तक पहुंचने लगता है, तो वह बहुत अच्छा होता है। ऑस्ट्रेलिया में भी उन्होंने ज्यादा रन नहीं बनाए, लेकिन उनके तेज गेंदबाजों को खेलने के लिए उन्हें जो समय देना पड़ा वह अद्भुत था। ये लोग 90 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन उन्होंने वास्तव में इसे 40 मील प्रति घंटे जैसा बना दिया। उसके पास खेलने के लिए इतना समय था।”

रोहित शर्मा ने अब तक इंग्लैंड में केवल एक टेस्ट मैच खेला है, जहां 2014 में उन्होंने 34 रन बनाए। हालांकि, इस बल्लेबाज ने तब से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक लंबा सफर तय किया है। इंग्लैंड में 2019 विश्व कप के दौरान, रोहित विश्व कप के एक सीजन में पांच शतक बनाने वाले इतिहास के पहले बल्लेबाज बने। इंग्लैंड हमेशा भारत के लिए बल्लेबाजी करने के लिए सबसे कठिन देशों में से एक रहा है, लेकिन गावस्कर ने रोहित को सफल होने के लिए समर्थन दिया है और कहा है कि वे इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में तीन शतक जड़ सकते हैं

गावस्कर ने कहा है, “उसकी बात यह है कि वह हर समय आक्रमण करना चाहता है। इसलिए कभी-कभी, शॉट चयन वह होता है जहां वह आउट हो जाता है, लेकिन अगर वह सही हो जाता है, तो वह इस पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में तीन शतक बना सकता है।” रोहित शर्मा काफी लय में नजर आ रहे हैं और वे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने सबसे पहले एक हजार रन टूर्नामेंट में भारत के लिए पूरे किए थे।