ब्रेकिंग
सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद

एमपी में आज से और राहत, जिम और मॉल भी खुले

भोपाल। कोरोना संक्रमण के नियंत्रण में आने के बाद सरकार ने अनलाक का दायरा बढ़ते हुए जिम और मॉल खोलने का निर्णय लिया है। सरकारी कार्यालयों में भी अब सौ फीसद कर्मचारियों की उपस्थिति होगी। विवाह आयोजन में वर और वधु पक्ष को मिलाकर 50 लोग हिस्सा ले सकेंगे। रेस्टोरेंट और क्लब 50 फीसद क्षमता के साथ खुलेंगे। स्टेडियम भी खुलेंगे और खेल आयोजन भी होंगे पर दर्शक शामिल नहीं हो सकेंगे। रात का कर्फ्यू (रात दस से सुबह छह बजे तक) अभी लागू रहेगा। प्रत्येक रविवार जनता कर्फ्यू भी बरकरार रहेगा, जो शनिवार रात दस बजे से सोमवार को सुबह छह बजे तक प्रभावी रहेगा। आपदा प्रबंधन समूहों से प्राप्त सुझावों के आधार पर मंगलवार को अपर मुख्य सचिव गृह डा. राजेश राजौरा ने कलेक्टरों को कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए दिशा-निर्देश जारी किए। यह निर्देश 30 जून तक प्रभावी रहेंगे।

बढ़ाया छूट का दायरा

– सभी दुकानें, व्यावसायिक प्रतिष्ठान और निजी कार्यालय सुबह नौ से रात आठ बजे तक खुल सकेंगे। – धार्मिक व पूजा स्थल खुल सकेंगे। एक समय में छह से ज्यादा लोगों की उपस्थिति पर प्रतिबंध रहेगा।

– सभी बड़े और छोटे उद्योग पूरी क्षमता के साथ काम कर सकेंगे। निर्माण गतिविधियां भी चलेंगी।

– आनलाइन क्लास चलेंगी। न सभी होटल एवं लॉज पूरी क्षमता के साथ खुल सकेंगे।

– दस लोगों के साथ अंतिम संस्कार की अनुमति दी जा सकेगी।

– राज्य के भीतर वस्तुओं का आवागमन बिना रोक-टोक होगा।

– जिन गांवों में कोरेना के सक्रिय प्रकरण पांच या उससे अधिक हैं, वहां केंद्र के दिशा-निर्देशों के मुताबिक ही गतिवधियां संचालित होंगी।

– सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रमों के साथ मेलों पर प्रतिबंध।

– स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक, प्रशिक्षण एवं कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे।

यह गाइडलाइन रहेगी प्रभावी

– अंतरराज्यीय मार्ग पर राज्य की सीमा पर मप्र में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों की थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था करें।

– दुकानों में गोले बनाकर ग्राहकों के बीच पर्याप्त दूरी सुनिश्चित करके शारीरिक दूरी का पालन सुनिश्चित किया जाए।

– जो ग्राहक मास्क न पहना हो, उसे सामान न बेचा जाए। दुकानदार अनिवार्य मास्क पहनें। उल्लंघन करने पर दुकान सील की जाए।

ये अभी बंद रहेंगे

– सिनेमाघर, थियेटर और स्वीमिंग पूल।