ब्रेकिंग
भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी

नोटरी के एक हजार नए पद सृजित करने उठी मांग

बिलासपुर। प्रदेश के वकीलों के लिए यह अच्छी खबर हो सकती है। विधि विभाग के प्रदेशाध्यक्ष व हाई कोर्ट के वकील संदीप दुबे ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम को प्रदेश में नोटरी के एक हजार नए पद सृजित करने मांग पत्र सौंपा हैं। विधि विभाग के प्रदेशाध्यक्ष की मांग पर सरकार गंभीरता के साथ अमल करती है तो आने वाले दिनों में एक हजार वकील नोटरी के पद पर कामकाज करते नजर आएंगे।

मंगलवार को राजधानी रायपुर में प्रदेशभर के दिग्गज कांग्रेसी नेताओं का जमावड़ा रहा।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव व प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया की मौजदूगी में पीसीसी कार्यकारिणी के अलावा मोर्चा व प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्षों की एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था। इसकी गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शिविर मंे पीसीसी के प्रभारी सचिवद्वय डा.चंदन यादव व सांसद सप्तगिरी उल्का,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व पीसीसी चेयरमैन मोहन मरकाम सहित प्रदेश मंत्रिमंडल के सदस्यों की मौजूदगी रही।

प्रशिक्षण श्ािविर के बाद विधि विभाग के प्रदेशाध्यक्ष संदीप दुबे अपने पदाधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री बघेल व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम से मुलाकात की व मांगपत्र सौंपा। दुबे ने कहा कि प्रदेश में तहसील,उपतहसील व सिविल न्यायालयों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। नोटरी ना होने के कारण न्यायालयीन कामकाज में विलंब भी हो रहा है। इसके अलावा लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वर्तमान में एक हजार नोटरी की जस्र्रत है। विधि विभाग के प्रदेशाध्यक्ष दुबे ने अपनी मांग पत्र में नोटरी के एक हजार नए पद स्वीकृत कर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग की है।

अधिवक्ता सुरक्षा कानून की उठी मांग

विधि विभाग के प्रदेशाध्यक्ष ने दिग्गज नेताओं के साथ प्रदेश के वकीलों की सुरक्षा का अहम मुद्दा भी उठाया। अधिवक्ता सुरक्षा कानून को प्रदेश में प्रभावी करने की मांग की। कोरोना संक्रमण को देखते हुए संदीप दुबे ने वकीलों के लिए स्वास्थ्य बीमा योजना को चालू करने की मांग की। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य बीमा योजना लागू करने की स्थिति में राज्य शासन व स्टेट बार कौंसिल के साथ ही वकील भी अपने हिस्से की राशि प्रीमियम के स्र्प में जमा करेंगे। राज्य सरकार पर वित्तीय भार पड़ने वाला नहीं है। राज्य सरकार यह लागू कर देती है तो प्रदेश के 20 हजार से अधिक पंजीकृत वकीलों व उनके स्वजनों को बड़ी राहत मिलेगी।

वर्जन

मुख्यमंत्री बघेल व प्रदेशाध्यक्ष को मांग पत्र सौंपा गया है। तीनों ही मांगों पर हमने फोकस किया है। प्रदेश के वकीलों के लिए अधिवक्ता सुरक्षा कानून और स्वास्थ्य बीमा योजना की सबसे ज्यादा आवश्यकता है। नोटरी के नए पद सृजित करने की मांग भी हमने की है। आला नेताओं ने गंभीरता के साथ विचार करने का आश्वासन दिया है।

संदीप दुबे-प्रदेशाध्यक्ष,विधि विभाग छग