Jain
ब्रेकिंग
प्लॉट खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान, बढ़ेगी सकारात्मक ऊर्जा और होगा भरपूर लाभ कर्ज से मुक्ति के लिए आजमाएं वास्तु शास्त्र से जुड़े उपाय भगवान कृष्ण से सम्बंधित 13 खास मंदिर 14 घंटे रेस्क्यू चलने के बावजूद 17 लोगों को नहीं खोज सके; घाटों पर गोताखोर तैनात जहां सीएम मनाएंगे अमृत महोत्सव, वहां कलेक्टर-आईजी ट्रैक्टर से पहुंचे भाद्रपद माह में जन्माष्टमी और गणेश उत्सव जैसे कई बड़े त्योहार घर में इस जगह पर रखें फेंगशुई ड्रैगन, सकारात्मक ऊर्जा का होगा संचार और बरसेगा धन इन लॉकेट को पहनने के जानें फायदे और नुकसान, धारण करने के जानें नियम सुबह से खिली है तेज धूप; जुड़ने लगे हैं गंगा के घाट अंबाला कैंट के PWD रेस्ट हाउस में सुनेंगे शिकायतें

समन्वयक केंद्र में 12वीं बोर्ड की उत्तर पुस्तिका हुई जमा

धमतरी। बोर्ड परीक्षा के समन्वयक केंद्र शिवसिंह शासकीय उमावि में अलग-अलग स्कूलों से पहुंचे शिक्षकों ने 12वीं बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं को जमा किया। जिले के 231 केंद्रों में एकत्र की गई उत्तरपुस्तिका। परीक्षा में घर बैठे 10 हजार 64 परीक्षार्थी शामिल हुए।

अंतिम 12 वीं बोर्ड की परीक्षा संपन्ना हो गई है। छात्र-छात्राओं द्वारा उत्तर पुस्तिकाओं को निर्धारित समय में अपने केंद्रों में जमा किया गया। केंद्र अध्यक्षों द्वारा इसे समन्वय केंद्र में जमा किया गया। धमतरी ब्लाक के केंद्र अध्यक्ष उत्तर पुस्तिकाओं जमा करने समन्वय केंद्र पहुंचे।

मालूम हो कि कोरोना संकटकाल के चलते इस बार छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा बोर्ड परीक्षा पैटर्न में बदलाव किया गया। जिसके तहत 12 वीं बोर्ड की परीक्षा छात्र-छात्राओं द्वारा पहली बार घर पर बैठकर दी गई। जिसके लिए छात्र छात्राओं को अध्ययनरत केंद्रों में उत्तर पुस्तिका वितरण किया गया था।

बोर्ड परीक्षा एक जून से ली गई। उत्तर पुस्तिकाओं को वितरण के छठवें दिन छात्र-छात्राओं द्वारा केंद्रों में उत्तर पुस्तिका जमा किया गया। इस तरह यह परीक्षा जिले के करीब 231 केंद्रों में हुई।

जिसमें लगभग 10 हजार 64 परीक्षार्थी शामिल हुए। केंद्र अध्यक्षों द्वारा उक्त उत्तर पुस्तिकाओं को समन्वय केंद्र में विधिवत जमा किया गया। समन्वय केंद्र प्रभारी बी मैथ्यू ने बताया कि 12वीं बोर्ड के उत्तर पुस्तिका समन्वय केंद्र में जमा किया गया है।

जिसके तहत 11 जून को कुरुद ब्लाक व 12 को मगरलोड एवं 13 को नगरी ब्लाक के केंद्र अध्यक्षों उत्तर पुस्तिका जमा करने पहुंचे। 14 जून को अंतिम तिथि में धमतरी ब्लाक के केंद्र अध्यक्षों द्वारा उत्तर पुस्तिका जमा किया गया।