Jain
ब्रेकिंग
रमा देवी बंशीलाल गुर्जर और नम्रता प्रितेश चावला के नाम पर चल रहा मंथन महिलाओं की उंगलियां होती है ऐसी, स्वभाव से होती हैं गंभीर और बड़ी खर्चीली इन चीजों से किडनी हो सकती है खराब दिल्ली से किया था नाबालिग को अगवा, CCTV फुटेज से आरोपियों की हुई थी पहचान गृह विभाग में अटकी फ़ाइल, क्या रिटायर्ड होने के बाद होगा प्रमोशन एशिया कप के लिए टीम का ऐलान आज वास्तु की ये छोटी गलतियां कर सकती हैं आपका बड़ा नुकसान, खो सकते हैं आप अपना कीमती दोस्त आय से अधिक संपत्ति मामले में शिबू सोरेन को लोकपाल का नोटिस बाइक से कोरबा लौटने के दौरान हादसा, दूसरे जवान की हालत गंभीर; पुलिस लाइन में पदस्थ थे दोनों | road accident in chhattisharh; bike rider chhattisgarh p... खरीदें Redmi का शानदार 5G स्मार्टफोन

फॉलोऑन के बाद भारतीय टीम को एक बार फिर से है ‘लेडी सहवाग’ शेफाली वर्मा से आस

ब्रिस्टल। भारतीय महिला टीम शुक्रवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र क्रिकेट टेस्ट मैच के तीसरे दिन सुबह के सत्र में पहली पारी में 231 रन पर सिमट गई, जिसके बाद मेहमान टीम ने उसे फॉलोऑन दिया। फॉलोऑन के बाद भारतीय टीम जब दूसरी पारी खेलने उतरी तो बारिश की वजह से बार-बार खेल में व्यवधान पड़ा। आखिरकार जब भारत ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 83 रन बनाए थे तो एक बार फिर बारिश आ गई और अंपायरों ने तब चायकाल की घोषणा कर दी।

उसके बाद बारिश ने आगे का खेल नहीं होने दिया और अंपायरों को तीसरे दिन का खेल समाप्त घोषित करना पड़ा। उस समय पहली पारी में शतक से चूकने वाली शेफाली वर्मा दूसरी पारी में 68 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 55 रन बनाकर खेल रही थीं, जबकि दीप्ति शर्मा 18रन बनाकर उनका साथ निभा रही थीं। भारतीय टीम को पारी की हार से बचने के लिए 82 रन की जरूरत थी। इंग्लैंड ने पहली पारी नौ विकेट पर 396 रन पर घोषित की थी।

भारत की दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना आठ रन बनाकर कैथरीन ब्रंट का शिकार बनीं। उनका विकेट गिरते ही भोजनकाल की घोषणा कर दी गई। उस समय भारत का स्कोर एक विकेट पर 29 रन था। भोजनकाल के बाद बारिश शुरू हो गई और खेल में व्यवधान पड़ा। बारिश रुकने के बाद जब खेल दोबारा शुरू हुआ तो शेफाली ने तेजी से रन बनाए। जब वह अर्धशतक से चार रन दूर थीं तो फिर से बारिश शुरू हो गई और खेल रोकना पड़ा। कुछ देर बाद जब दोबारा खेल शुरू हुआ तो शेफाली ने 63 गेंदों पर मैच का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया।

इससे पहले भारत ने शुक्रवार को सुबह पांच विकेट पर 187 रन से अपनी पहली पारी आगे बढ़ाई। उसने इसी स्कोर पर दो विकेट गंवा दिए, जिसमें उप कप्तान हरमनप्रीत कौर का अहम विकेट भी शामिल था। भारत ने दिन का पहला रन 20 गेंद खेलने के बाद बनाया। दीप्ति शर्मा एक छोर पर डटी थीं, लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरते गए। भारत ने इस तरह 21.2 ओवर में पांच विकेट गंवाकर एक दिन पहले के स्कोर में 44 रन जोड़े। भारतीय पारी 231 रन पर ढेर हुई। पदार्पण कर रहीं दीप्ति ने नाबाद 29 और पूजा वस्त्रकार ने 12 रन का योगदान किया। इन दोनों ने नौंवे विकेट के लिए 33 रन जोड़े, लेकिन अपनी टीम को फालोआन से नहीं बचा सकीं। इंग्लैंड की ओर से स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन ने 88 रन देकर चार विकेट लिए, जबकि हीथर नाइट को दो विकेट मिले।