Jain
ब्रेकिंग
प्लॉट खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान, बढ़ेगी सकारात्मक ऊर्जा और होगा भरपूर लाभ कर्ज से मुक्ति के लिए आजमाएं वास्तु शास्त्र से जुड़े उपाय भगवान कृष्ण से सम्बंधित 13 खास मंदिर 14 घंटे रेस्क्यू चलने के बावजूद 17 लोगों को नहीं खोज सके; घाटों पर गोताखोर तैनात जहां सीएम मनाएंगे अमृत महोत्सव, वहां कलेक्टर-आईजी ट्रैक्टर से पहुंचे भाद्रपद माह में जन्माष्टमी और गणेश उत्सव जैसे कई बड़े त्योहार घर में इस जगह पर रखें फेंगशुई ड्रैगन, सकारात्मक ऊर्जा का होगा संचार और बरसेगा धन इन लॉकेट को पहनने के जानें फायदे और नुकसान, धारण करने के जानें नियम सुबह से खिली है तेज धूप; जुड़ने लगे हैं गंगा के घाट अंबाला कैंट के PWD रेस्ट हाउस में सुनेंगे शिकायतें

जानिए ऐसा क्या हुआ, जिससे Snapchat को वापस हटाना पड़ा स्पीड फिल्टर फीचर

नई दिल्ली। पॉप्युलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Snapchat ने एक फीचर को हटाने का ऐलान किया है, जिसका नाम है – स्पीड फिल्टर (Speed Filter). इस फीचर की मदद से यूजर कैप्चर कर सकते थे कि आखिर वो कितनी तेज ड्राइविंग कर रहे हैं और इसे दोस्तों के साथ साझा कर सकते है। हालांकि काफी लंबे विवाद के बाद Snapchat को speed Filter फीचर को वापस लेना पड़ा है। हालांकि यह काफी नाटकीय घटनाक्रम रहा है।

2013 में Snapchat ने रोलआउट किया था फीचर

Snapchat की तरफ से साल 2013 में Speed Filter फीचर को पेश किया गया था। तब से लेकर अभी तक SnapChat तमाम सुरक्षा चिंताओं को दरकिनार करके अपने स्पीड फिल्चर फीचर का बचाव करता रहा है। जबकि कई रिपोर्ट में दावा किया जाता था कि Snapchat का स्पीड फिल्टर फीचर गलत ड्राइविंग को बढ़ावा देता है। इस मामले में Snapchat को कई कानूनी मुकदमों का सामना करना पड़ा है। यह मुकदमें उन परिवारों ने किये थे, जिनके बच्चे स्पीड फिल्टर ड्राइविंग के चलते गंभीर रूप से चोटिल हो गये या फिर उन परिवारों ने मुकदमा किया, जिनके बच्चे स्पीडिंग के चलत मारे गये।

कई लोगों को गंवानी पड़ी जान 

रिपोर्ट के मुताबिक साल 2015 में स्पीड फिल्चर का इस्तेमाल करने के दौरान जार्जिया में एक लोग को परमानेंट ब्रेन डैमेज हुथा था। वही इसी साल फिलाडेल्फिया कार एक्सीडेंट में इसी फीचर का उपयोग करते हुए तीन युवातियों की मौत हो गई थी। इसकी तरह साल 2016 में प्लोरिडा में 5 लोग का एक्सीडेंट हुआ था। रिपोर्ट के मुताबिक साल 2017 में 3 लोगों की कार एक्सीडेंट में मौत हो गई जो स्पीड फिल्टर का इस्तेमाल करते हुए 123 मील प्रति घंटे की स्पीड से गाड़ी चला रहे थे। Snapchat की तरफ से मई माह में कहा गया था कि उसके मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या 500 मिलन हो गयी है, जो नार्थ अमेरिका और यूरोप की बाहर की कम्यूनिटी के मुकाबले 40 फीसदी है। भारत में पिछली 5 तिमाही में Snapchat के एनुअल एक्टिव यूजर्स की संख्या में 100 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की गई है।