Jain
ब्रेकिंग
रमा देवी बंशीलाल गुर्जर और नम्रता प्रितेश चावला के नाम पर चल रहा मंथन महिलाओं की उंगलियां होती है ऐसी, स्वभाव से होती हैं गंभीर और बड़ी खर्चीली इन चीजों से किडनी हो सकती है खराब दिल्ली से किया था नाबालिग को अगवा, CCTV फुटेज से आरोपियों की हुई थी पहचान गृह विभाग में अटकी फ़ाइल, क्या रिटायर्ड होने के बाद होगा प्रमोशन एशिया कप के लिए टीम का ऐलान आज वास्तु की ये छोटी गलतियां कर सकती हैं आपका बड़ा नुकसान, खो सकते हैं आप अपना कीमती दोस्त आय से अधिक संपत्ति मामले में शिबू सोरेन को लोकपाल का नोटिस बाइक से कोरबा लौटने के दौरान हादसा, दूसरे जवान की हालत गंभीर; पुलिस लाइन में पदस्थ थे दोनों | road accident in chhattisharh; bike rider chhattisgarh p... खरीदें Redmi का शानदार 5G स्मार्टफोन

राजस्थान सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में बताया, अस्पताल में भर्ती है आसाराम, शिफ्ट करना संभव नहीं

नई दिल्ली। राजस्थान सरकार ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में बताया कि दुष्कर्म के दो मामलों में उम्रकैद की सजा काट रहे कथावाचक आसाराम को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसे आइसीयू में रखा गया है। जस्टिस इंदिरा बनर्जी और जस्टिस एमआर शाह की पीठ को राजस्थान सरकार की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता मनीष सिंघवी ने बताया कि हरिद्वार स्थित आयुर्वेदिक केंद्र में शिफ्ट किए जाने संबंधी आसाराम की याचिका अर्थहीन हो गई है क्योंकि अस्पताल में भर्ती होने की वजह से उसे शिफ्ट करना संभव नहीं है।

आसाराम की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता सिद्धार्थ लूथरा ने कहा कि कोर्ट को उनके मुवक्किल के मेडिकल रिकार्ड तलब करने चाहिए क्योंकि हमें नहीं पता कि आसाराम को क्या बीमारी है और अस्पताल प्रशासन उन्हें उनके मुवक्किल के बारे में विवरण नहीं देगा। हालांकि पीठ के न्यायाधीशों ने कहा कि वे गर्मियों की छुट्टियों के बाद अदालत के खुलने तक के लिए मामले की सुनवाई स्थगित कर रहे हैं

गौरतलब है कि अपने ही आश्रम की लड़की से दुष्कर्म का दोषी आसाराम जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद था। कुछ समय पहले तबीयत खराब होने पर उसे एम्स में भर्ती कराया गया था। जोधपुर के एम्स में भर्ती आसाराम की तबीयत बिगड़ती जा रही है। यूरिन इंफेक्शन बढ़ने के साथ अब उसके आक्सीजन लेवल में उतार-चढ़ाव आ रहा है। उधर, उसके समर्थक अस्पताल के बाहर जमा हो गए हैं, जो उसके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं।

अब उसे यूरिन पास करने में दिक्कत आ रही है। साथ ही वह काफी कमजोरी महसूस कर रहा है। आसाराम का इलाज कर रहे डाक्टरों का कहना है कि उसका यूरिन इंफेक्शन काफी बढ़ गया है। आसाराम को प्रोस्टेट की समस्या काफी समय से है। इंफेक्शन बढ़ने से शरीर के अन्य तंत्र भी प्रभावित हुए हैं। सबसे बड़ी दिक्कत आसाराम के असहयोगी रवैये को लेकर आ रही है। वह बार – बार दवा लेने व जांच कराने से मना कर रहा है। काफी समझाने पर वह मानता है।