ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

मौसम विभाग ने इंदौर में मानसून के सक्रिय होने की घोषणा की

इंदौर। इंदौर में पिछले दो दिनों में हुई सवा इंच बारिश के बाद शुक्रवार को मौसम विभाग द्वारा इंदौर में मानसून के सक्रिय होने की घोषणा की गई। शुक्रवार को मंदसौर को छोड़कर इंदौर संभाग के सारे जिले, भोपाल संभाग व गुना व अशोकनगर में मानसून के सक्रिय होने की घोषणा की गई। भोपाल स्थित मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानी वेद प्रकाश सिंह के मुताबिक इंदौर में 22 जून तक हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है। इस बार इंदौर में मानसून अपन निर्धारित समय 19 जून से एक दिन पहले ही इंदौर में सक्रिय हुआ है।

वर्तमान में अरब सागर में महाराष्ट्र से केरल तट के समानांतर (आफसोर) द्रोणिका बनी हुई है। इस वजह से मंदसौर, रतलाम व शाजापुर में बारिश हो रही है। इसके अलावा पिछले 24 घंटे में बड़वानी व खरगोन में भी बारिश हुई। जब किसी क्षेत्र के मौसम विज्ञान उप प्रभार (मेट्रोलाजिकल सब डिवीजन) के 50 फीसदी हिस्से में बारिश होती है तो ही मानसून के सक्रिय होने की घोषणा की जाती है।

शुक्रवार को पश्चिमी मप्र के 50 फीसदी हिस्सों में बारिश होने के कारण मानसून के प्रवेश की घोषणा की गई। इसके अलावा जब किसी क्षेत्र में लगातार तीन दिन बारिश होती है उसके अाधार पर भी मानसून के सक्रिय होने की घोषणा की जाती है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक इस बार इंदौर में जून में बारिश सामान्य से कम और जुलाई में सामान्य से पांच से दस प्रतिशत अधिक होने की संभावना है।

इंदौर में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री दर्ज किया गया जो कि सामान्य था। वही न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 22.5 डिग्री दर्ज किया गया। एयरपोर्ट क्षेत्र में शुक्रवार शाम 4.20 बजे हल्की बारिश हुई। एयरपोर्ट स्थित वेदर स्टेशन पर 1.4 मिमी बारिश दर्ज हुई। एयरपोर्ट स्थित मौसम विभाग के वेदर स्टेशन के मुताबिक इंदौर में इस सीजन में अब तक 38.5 मिमी बारिश हो चुकी है। वही रीगी स्थित मप्र पाल्युशन कंट्रोल बोर्ड के वेदर स्टेशन पर इस बार अब तक साढ़े चार इंच से ज्यादा बारिश हो चुकी है।