Jain
ब्रेकिंग
महू में दो गुटों में विवाद के बाद बम फोड़ा; 2 की मौत, 15 से ज्यादा घायल रोटी भी बदल सकती है किस्मत डीजीपी का सिल्वर मेडल भी आज लखनऊ में देंगे एडीजी जोन,खुशी की लहर देर शाम आई सभी के पास प्रशासन फोन कॉल, 30 स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों किया गया था आमंत्रित आजादी के अमृत महोत्सव के लिए रंग बिरंगी रोशनियों से सजा ग्वालियर दुगरी फेस-1 में हुआ हमला,अदालत में गवाही न देने के लिए हमलावर बना रहे थे दबाव भाजयुमो के मंत्री ने कार के सन रूफ से निकलकर झंडे की फोटो की थी पोस्ट 100 फूट ऊंचा लहरा रहा तिरंगा,लाइटों से जगमगाया शहर, दुल्हन की तरह सजी सड़कें रैली निकालकर लगाए भारत माता की जयकारे, बच्चों और ग्रामीणों ने किया समरसता भोज राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने किया ध्वजारोहण

BMW की नई एडवेंचर मोटरसाइकिल भारत में जल्द होगी लांच, जानिये इसकी खासियत!

नई दिल्ली। बीएमडब्ल्यू मोटर्राड (BMW Motorrad) ने हाल ही में ये कंफर्म किया है भारतीय बाज़ार में कंपनी जल्द ही नई R 1250 GS मोटरसाइकिल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस मोटरसाइकिल को दो ट्रिम्स में पेश किया जाएगा। जिनमें R 1250 GS और GS एडवेंचर शामिल होंगे। आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी इन नई बाइक्स के आने की जानकारी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर दी है। नई R 1250 कुछ अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है।

बाइक फीचर्स की बात करें तो इसमें एक फुल-एलईडी लाइटिंग सेटअप, एक यूएसबी चार्जिंग सॉकेट और एक ब्लूटूथ-इनेबल्ड टीएफटी डिस्प्ले शामिल होगा। इसके अलावा ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, ABS प्रो, तीन राइड मोड (इको, रोड और रेन) और हिल-स्टार्ट कंट्रोल जैसे स्टैंडर्ड राइडिंग एड्स फीचर्स को शामिल किया जाएगा। मोटरसाइकिल की ऑप्शनल किट में इलेक्ट्रॉनिक एडजस्टेबल सस्पेंशन, ऑटोमेटेड हिल-स्टार्ट कंट्रोल, हीटेड सीट्स, डायनेमिक ब्रेक असिस्टेंट, राइड प्रो मोड्स (डायनेमिक, डायनेमिक प्रो, एंडुरो और एंडुरो प्रो) और इंजन ब्रेक कंट्रोल जैसे फीचर्स होंगे। स्टैंडर्ड R 1250 GS में अलॉय व्हील्स दिया जाएगा, जबकि हाई-स्पेक एडवेंचर ट्रिम में ट्यूबलेस-टायर कम्पैटिबल स्पोक व्हील्स मिलेंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें भारत के लिए तैयार किये जाने वाली मोटरसाइकिल के इस मॉडल को अंतरराष्ट्रीय एडिशन के जैसे ही रखा जाएगा। यह एक शाफ्ट-संचालित मोटरसाइकिल है। जिसमें एक बड़ा फ्यूल टैंक, एक लंबा एग्जॉस्ट और स्प्लिट-स्टाइल सीट दी गई है। यह बाइक देखने में बेहद ही शानदार है। इसके फ्रंट से लेकर रियर तक स्टाइलिंग में दम है और यह बाइक पहली नज़र में देखते ही आपको ‘रेडी टू मूव एनिवेयर’ नजर आती है।

भारत में लांच की जाने वाली इस बाइक के इंजन और पावर की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में बीएस 6-कंप्लायंट एक 1,254cc,एयर/लिक्विड-कूल्ड, फ्लैट-ट्विन इंजन लगाया जाएगा। इस बाइक में बीएमडब्ल्यू शिफ्टकैम तकनीक होगी और यह 7,750rpm पर 134bhp की पावर और 6,250rpm पर 142Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी।