Braz
ब्रेकिंग
ग्रीस में छुट्टियां मनाकर लौटे हार्दिक पांड्या फतेहाबाद में 2 शिकायतों के बाद सेंट्रल बैंक की जांच में खुलासा; हैड कैशियर पर FIR युवक की तलाश करने उतरे मछुआरे की मिली लाश 10 महीने बाद किसानों ने खोला मोर्चा, लखीमपुर बना ‘मिनी पंजाब’; केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग शहर में 10 घंटे रहेंगे शाह... सुरक्षा में तैनात रहेंगे 40 आईपीएस अफसर और 3000 जवान बिहार में मौसम विभाग का अलर्ट दवा के साथ न करें इन चीजों का सेवन सबरीमाला मंदिर का इतिहास भगवान श्रीकृष्ण की हर लीला भक्तों के मन को है लुभाती निजी क्षेत्र में देश का सबसे बड़ा 2600 बेड का है अस्पताल, 64 आपरेशन थियेटर, 81 गंभीर बीमारियों के स्पेशलिस्ट डॉक्टर करेंगे इलाज

हाट बाजारों में अब सेहत भी, लोगों को मिला बीपी और शुगर का इलाज

रायपुर। छत्तीसगढ़ के दूरस्थ आदिवासी अंचलों के निवासियों के लिए मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजना वरदान साबित हो रही है। इससे न सिर्फ लोगों को अपने घर के पास हाट बाजार में स्वास्थ्य जांच की सुविधा मिली है बल्कि बीमारी का पता लगने पर उनका इलाज भी हो रहा है। इस योजना के दो हितग्राहियों श्री सोनउ राम और जागोबाई ने शनिवार को कांकेर जिले के विकास कार्यों के भूमिपूजन और लोकार्पण के वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ इस योजना से जुड़े अपने अनुभवों को साझा किया।

मुख्यमंत्री से बातचीत करते हुए सोनउ राम ने बताया कि व्यास कोंगेरा के बाजार में हाट बाजार क्लीनिक के स्वास्थ्य शिविर में उन्होंने जांच कराई तो पहली बार यह पता चला कि उन्हें ब्लड प्रेशर की समस्या है। वहां सिस्टर दीदी ने दवा दी थी। दवा खाने से अब उनका ब्लड प्रेशर सामान्य हो गया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उन्हें कोरोना का टीका भी लग गया है। मुख्यमंत्री ने उन्हें निरंतर स्वास्थ्य जांच कराने की सलाह देते हुए कोरोना का टीका लगाने के लिए उनकी तारीफ भी की।

इसी तरह व्यास कोंगेरा की जागोबाई कुंजाम ने मुख्यमंत्री को बताया कि वह बाजार गई थी। वहां स्वास्थ्य शिविर लगा हुआ था। शिविर में चेकअप करवाने से पता चला कि उन्हें ब्लड प्रेशर और शुगर है। वहां सिस्टर दीदी ने दवाई दी। वर्तमान में मैं दवाई खा रही हूं, जिससे मेरे स्वास्थ्य में सुधार है और मुझे अच्छा लग रहा है। बघेल ने आम जनता से बातचीत कर स्वास्थ्य सुविधाओं की उन तक पहुंच का जायजा भी लिया।

Braz