Jain
ब्रेकिंग
प्लॉट खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान, बढ़ेगी सकारात्मक ऊर्जा और होगा भरपूर लाभ कर्ज से मुक्ति के लिए आजमाएं वास्तु शास्त्र से जुड़े उपाय भगवान कृष्ण से सम्बंधित 13 खास मंदिर 14 घंटे रेस्क्यू चलने के बावजूद 17 लोगों को नहीं खोज सके; घाटों पर गोताखोर तैनात जहां सीएम मनाएंगे अमृत महोत्सव, वहां कलेक्टर-आईजी ट्रैक्टर से पहुंचे भाद्रपद माह में जन्माष्टमी और गणेश उत्सव जैसे कई बड़े त्योहार घर में इस जगह पर रखें फेंगशुई ड्रैगन, सकारात्मक ऊर्जा का होगा संचार और बरसेगा धन इन लॉकेट को पहनने के जानें फायदे और नुकसान, धारण करने के जानें नियम सुबह से खिली है तेज धूप; जुड़ने लगे हैं गंगा के घाट अंबाला कैंट के PWD रेस्ट हाउस में सुनेंगे शिकायतें

कोरोना वैक्सीनेशन में दुनिया भर में अव्वल भारत, एक दिन में दी गई 86.16 लाख से अधिक खुराकें

नई दिल्ली। 16 जनवरी से देश भर में जारी कोरोना वैक्सीनेशन में कल का दिन ऐतिहासिक रहा जब वैक्सीनेशन महाभियान की शुरुआत के साथ देश में एक दिन में सबसे अधिक खुराक देने का रिकार्ड कायम कर दिया। मात्र एक दिन में 86.16 लाख से अधिक खुराकें दी गई जो पूरी दुनिया में अब तक का सबसे अधिक संख्या का रिकॉर्ड है। पूरी दुनिया में अब तक 28.87 करोड़ वैक्सीन दी गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार सोमवार को एक दिन में देशभर में 86,16,373 वैक्सीन की खुराकें दी गई। देश में सबसे अधिक मध्यप्रदेश में वैक्सीन दी गई। यहां 16 लाख से अधिक खुराक दिए गए। बता दें कि दुनिया का सबसे बड़ा कोरोना वैक्सीन निर्माता भारत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 जून से नई वैक्सीन नीति को लागू कर दिया और देश में वैक्सीन की मुफ्त खुराक देने का ऐलान किया। इसके तहत केंद्र सरकार वैक्सीन खरीदेगी और राज्य सरकारों को मुहैया कराएगी।

पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना के 42,640 नए मामले आए। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 91 दिनों के बाद आज 50 हजार से कम मामले रिकॉर्ड किए गए हैं। भारत में अभी कोरोना संक्रमण के कुल सक्रिय मामलों का आंकड़ा 6,62,521 है जो 79 दिनों बाद 7 लाख से कम हुआ है।