ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

कोरोना वैक्‍सीन लेने के लिए ग्राहकों को ऑफर दे रही कई प्राइवेट कंपनियां

नई दिल्ली। किसी ने नहीं सोचा होगा कि कोरोना महामारी किसी तरह के ऑफर का भी जरिया बन सकेगी। लेकिन इस महामारी ने इसको भी सच कर दिया है। दरअसल, अब प्राइवेट कंपनियां और बड़े ब्रांड्स अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए तरह-तरह के ऑफर लाने में जुट गए हैं। देश के उत्‍तर और पूर्व में मैक्डोनाल्ड्स इंडिया ने अपने मोबाइल एप पर वी केयर के नाम से इसकी शुरुआत कर दी है। कंपनी इसके जरिए कोरोना वैक्‍सीन ले चुके अपने ग्राहकों को कम से कम 500 रुपये के ऑर्डर पर 20 फीसद तक की छूट का ऑफर दे रही है। उत्‍तर-पूर्व भारत में इसका संचालन करने वाली कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट्स के सीओओ राजीव रंजन का कहना है कि देश में चल रहे वैक्‍सीनेशन प्रोग्राम के लिए ये कदम बेहद खास है। उनका कहना है कि ब्रांड के तौर कंपनी का अपने ग्राहकों से गहरा जुड़ाव है और कंपनी को इस बात की भी खुशी है कि वो देश को महामारी से उबारने में सहायक साबित हो रहे हैं। ये एक अनोखा तरीका है जिसके जरिए हम इस काम में योगदान दे रहे हैं।

मैक्डोनाल्‍ड के अलावा दिल्ली और गुरुग्राम के कई रेस्‍टोरेंट भी अपने ग्राहकों की संख्‍या को बढ़ाने के लिए इसी तरह का ऑफर दे रहे हैं। इस तरह का ऑफर देने वाली कंपनियों का मकसद भले ही इसके जरिए अपना बिजनेस बढ़ाना है लेकिन उन्‍हें इस बात की भी उम्‍मीद है कि वो इसके लिए वैक्‍सीन के प्रति लोगों को जागरुक करने में भी कामयाब हो सकेंगे। ऑनलाइन किराना स्टोर ग्रोफर्स ने भी वैक्‍सीनेशन प्रोग्राम के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए इसी तरह के ऑफर का सहारा लिया है। ग्रोफर्स ने इसके लिए अंतरराष्‍ट्रीय संगठन यूनीसेफ से गठजोड़ किया है। ग्रोफर्स अपने ऑफर के जरिए उन लोगों को जिन्‍होंने कोरोना वैक्‍सीन की डोज ले ली है, उन्‍हें एक माह के लिए फ्री में एसबीसी (स्मार्ट बचत क्लब) की सदस्यता दे रहा है। इस स्‍कीम के जरिए ग्राहकों को कई तरह की छूट मिल सकती है।

ऐसा की ऑफर लेकर डीटीएच सेवा प्रदाता डिश टीवी भी सामने आया है। ये कंपनी अपने ग्राहकों को एक दिन का एंटरटेनमेंट मुफ्त में मुहैया करवा रही है। अब इन कंपनियों के अलावा प्राइवेट नर्सिंग होम भी इस मुहिम में शामिल हो गए हैं। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने उन लोगों के लिए शुरू की जिन्होंने कोरोना रोधी टीके की कम से कम एक खुराक ले रखी है, के लिए पिछले महीने से एक सावधि जमा योजना इम्यून इंडिया डिपॉजिट स्कीम लागू की है। इस स्‍कीम का मैच्‍युरिटी टाइम 1,111 दिनों का है और इसके तहत ग्राहकों को 5.35 फीसद ब्याज देती है जबकि मूल ब्याज दर 5.1 फीसद है।