Braz
ब्रेकिंग
ग्रीस में छुट्टियां मनाकर लौटे हार्दिक पांड्या फतेहाबाद में 2 शिकायतों के बाद सेंट्रल बैंक की जांच में खुलासा; हैड कैशियर पर FIR युवक की तलाश करने उतरे मछुआरे की मिली लाश 10 महीने बाद किसानों ने खोला मोर्चा, लखीमपुर बना ‘मिनी पंजाब’; केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग शहर में 10 घंटे रहेंगे शाह... सुरक्षा में तैनात रहेंगे 40 आईपीएस अफसर और 3000 जवान बिहार में मौसम विभाग का अलर्ट दवा के साथ न करें इन चीजों का सेवन सबरीमाला मंदिर का इतिहास भगवान श्रीकृष्ण की हर लीला भक्तों के मन को है लुभाती निजी क्षेत्र में देश का सबसे बड़ा 2600 बेड का है अस्पताल, 64 आपरेशन थियेटर, 81 गंभीर बीमारियों के स्पेशलिस्ट डॉक्टर करेंगे इलाज

पूर्व दिग्गज बोले, भारत या न्यूजीलैंड किसी को तो मिले WTC का खिताब, ICC बनाए फार्मुला

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल पर बारिश का साया है। चार में से मैच के दो दिन का खेल बारिस की भेंट चढ़ गया है। पहले दिन एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी थी जबकि चौथे दिन भी बारिश की वजह से खिलाड़ी मैदान पर नहीं उतर पाए। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि आइसीसी को इस बात को निर्धारित करना चाहिए कि WTC का खिताब किसी एक टीम को मिले।

पूर्व भारतीय कप्तान ने हिन्दी टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि आइसीसी को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के विजेता का फैसला करने के लिए कोई फार्मुला बनाना चाहिए था। गावस्कर ने कहा, “अगर जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का मैच ड्रॉ होता है तो विजेता को चुनने के लिए कोई ना कोई फार्मुला जरूर होना चाहिए। आइसीसी क्रिकेट कमेटी को इस के बारे में सोचना चाहिए और फिर इस पर कोई ना कोई फैसला करना चाहिए।”

इंग्लैंड के साउथैम्पटन में खेले जा रहे मैच में 4 दिन में सिर्फ 141.1 ओवर का ही मैच खेला जा पाया है। आइसीसी ने एक दिन मैच के लिए रिजर्व रखा है और ऐसे में पांचवें और छठे दिन के खेल में मैच का फैसला किया जाना है। 308.5 ओवर का खेल होना बाकी है जो अगले दो दिन में होना मुश्किल होगा।

“मुझे तो ऐसा लग रहा है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल ड्रॉ पर खत्म होने वाला है और यह ट्रॉफी दोनों टीमों में शेयर की जाएगी। यह पहला मौका होगा जब फाइनल में इस तरह से ट्रॉफी को शेयर किया जाएगा। दो दिन के भीतर तीन पारी को खत्म करना बहुत ही ज्यादा मुश्किल होगा। हां, अगर दोनों ही टीमें बहुत बुरी तरह से बल्लेबाजी करें तो यो तीनों ही पारियां पूरी हो सकती है।”

Braz