ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

मप्र में शिथिल पड़ा मानसून, तेज बौछारें पड़ने के आसार नहीं, बढ़ेगी उमस

भोपाल। मध्य प्रदेश में दो दिन पहले दक्षिण-पश्चिम मानसून छा चुका है, लेकिन प्रदेश के किसी भी क्षेत्र में अपेक्षित बरसात नहीं हो रही है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक वर्तमान में बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में कोई प्रभावी वेदर सिस्टम मौजूद नहीं है। इस वजह से मानसून प्रदेश में शिथिल पड़ गया है। हालांकि वातावरण में कुछ नमी बरकरार रहने के कारण कहीं-कहीं दोपहर के बाद गरज-चमक के साथ हल्‍की बौछारें पड़ जाती हैं। उधर पिछले 24 घंटों के दौरान सतना में 39, शाजापुर में 4, खंडवा में 3, उज्जैन में 2 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई। गुना और दतिया में भी बूंदाबांदी हुई।
मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी पीके साहा ने बताया कि नमी कम होने के कारण आसमान साफ होने लगा है। इससे धूप निकलते लगी है और अधिकतम तापमान बढ़ने लगा है। इस वजह से सोमवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो सामान्य से दो डिग्री कम है। हालांकि यह रविवार के अधिकतम तापमान (31.6 डिग्री सेल्‍सियस) की तुलना में 1.9 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। साहा ने बताया कि वर्तमान में मानसून ट्रफ भी उत्तरी पंजाब से हरियाणा, उत्तरप्रदेश, बिहार से होकर बंगाल की खाड़ी पर बना हुआ है। मानसून ट्रफ के काफी ऊंचाई की तरफ खिसक जाने के कारण भी मध्य प्रदेश में बरसात नहीं हो रही है।
मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्व वरिष्ठ विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में अभी कोई वेदर सिस्टम मौजूद
नहीं है। इस वजह से मानसून को आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त ऊर्जा नहीं मिल रही है। इस कारण से मानसून शिथिल बना हुआ है। 24-25 जून को बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने के संकेत मिले हैं। इस सिस्टम के आगे बढ़ने से मानसून को ऊर्जा मिलने की संभावना है। इसके बाद प्रदेश में मानसून के फिर सक्रिय होने के आसार हैं।