Jain
ब्रेकिंग
रमा देवी बंशीलाल गुर्जर और नम्रता प्रितेश चावला के नाम पर चल रहा मंथन महिलाओं की उंगलियां होती है ऐसी, स्वभाव से होती हैं गंभीर और बड़ी खर्चीली इन चीजों से किडनी हो सकती है खराब दिल्ली से किया था नाबालिग को अगवा, CCTV फुटेज से आरोपियों की हुई थी पहचान गृह विभाग में अटकी फ़ाइल, क्या रिटायर्ड होने के बाद होगा प्रमोशन एशिया कप के लिए टीम का ऐलान आज वास्तु की ये छोटी गलतियां कर सकती हैं आपका बड़ा नुकसान, खो सकते हैं आप अपना कीमती दोस्त आय से अधिक संपत्ति मामले में शिबू सोरेन को लोकपाल का नोटिस बाइक से कोरबा लौटने के दौरान हादसा, दूसरे जवान की हालत गंभीर; पुलिस लाइन में पदस्थ थे दोनों | road accident in chhattisharh; bike rider chhattisgarh p... खरीदें Redmi का शानदार 5G स्मार्टफोन

ओलंपिक डे पर PM मोदी का ट्वीट, कहा- भारत के एथलीटों के प्रयासों पर हमें गर्व

प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपिक डे के मौके पर भारतीय एथलीटों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने उन सभी  एथलीटों की सराहना करता की जिन्होंने विभिन्न ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया है । ठीक एक महीने बाद यानी 23 जुलाई से टोक्यो ओलंपिक शुरू होने जा रहा है, जिसे लेकर भारत काफी उत्साहित है।

PunjabKesari

पीएम ने की एथलीटों की सराहना
पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि आज, ओलंपिक दिवस पर मैं उन सभी की सराहना करता हूं जिन्होंने वर्षों से विभिन्न ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। हमारे देश को खेलों में उनके योगदान और अन्य एथलीटों को प्रेरित करने के उनके प्रयासों पर गर्व है। दरअस  23 जुलाई से जापान की राजधानी टोक्यो में  ओलंपिक की शुरुआत होने जा रही है।

 23 जुलाई को टोक्यो ओलंपिक की शुरूआत
भारतीय खिलाड़ी जुलाई के दूसरे सप्ताह में टोक्यो के लिए रवाना होंगे और उससे ठीक पहले प्रधानमंत्री की ओर से उन्हें विदाई दी जाएगी। पीएम इस दौरान खिलाड़ियों का मनोबल ऊंचा करने के लिए उन्हें संदेश भी देंगे। यह उन खिलाड़ियों के लिये होगा जो भारत से टोक्यो जायेंगे. जो खिलाड़ी विदेश में हैं, वे सीधे वहीं से टोक्यो रवाना होंगे।

ओलंपिक डे का इतिहास 
23 जून 1948 को पहली बार ओलंपिक डे मनाया गया था। पुर्तगाल, ग्रीस, ऑस्ट्रिया, कनाडा, स्विट्जरलैंड, ग्रेट ब्रिटेन, उरुग्वे, वेनेजुएला और बेल्जियम ने अपने-अपने देशों में एक ओलंपिक डे का आयोजन किया और उस समय के IOC के अध्यक्ष Sigfrid Edström ने दुनिया भर के युवाओं को एक संदेश दिया था।